सचिन 2 अंक चाहते हैं; मैं वर्ल्ड कप चाहता हूं, एक मैच नहीं खेलने से भारत को फर्क नहीं पड़ेगा: गांगुली

[ad_1]


कोलकाता. वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम पाकिस्तान से मैच खेलेगी या नहीं इस बहस के बीच पूर्व भारतीयकप्तान सौरव गांगुली ने भी अपनी राय रखी है। सचिन तेंदुलकर के बयान पर गांगुली ने कहा, ‘वे(सचिन) पाकिस्तान के खिलाफ दो अंक चाहते हैं, लेकिन मैं वर्ल्ड कप चाहता हूं। आप इसे जिस किसी भी तरीके से देखिए।’ सचिन ने कहा था कि टूर्नामेंट में 16 जून को पाकिस्तान के साथ नहींखेलना और उन्हें दो अंक देना पाकिस्तान की मदद करना होगा। यह उन्हेंअच्छा नहीं लगेगा।

  1. सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि श्रीलंका और वेस्टइंडीज जैसी टीमें वास्तव में अच्छा कर रही हैं। ये टीमें चौंका सकती हैं।

  2. गांगुली ने कहा, ‘यह 10 टीमों का वर्ल्ड कप है और प्रत्येक टीम को हर दूसरी टीम के खिलाफ मैच खेलना है। यदि भारत वर्ल्ड कप में एक मैच नहीं भी खेलता है, तो यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं होगा।’

  3. सचिन ने शुक्रवार को सुनील गावस्कर के विचारों का समर्थन करते हुए कहा था कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलना चाहिए। उसे हराकर दो अंक हासिल करना चाहिए। इसके विपरीत गांगुली ने हरभजन सिंह के विचारों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ सभी तरह के क्रिकेट रिश्तों को खत्म कर देनेचाहिए।

  4. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने गांगुली के इस बयान को पब्लिक स्टंट बताया। इस पर गांगुली ने कहा, ‘मुझे मियांदाद की टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं करनी है। मैंने उनकी बल्लेबाजी का आनंद उठाया। मुझे लगता है कि वेपाकिस्तान के शानदार खिलाड़ी थे।’

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली।

      [ad_2]
      Source link

Translate »