मेसी की 50वीं हैट्रिक, बार्सिलोना ने सेविला को 4-2 से हराया

[ad_1]


बार्सिलोना. लियोनल मेसी ने शनिवार को अपने करियर की 50वीं हैट्रिक पूरी कर ली। मेसी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ला लिगा में बार्सिलोना ने सेविला को 4-2 से हरा दिया। मेसी ने टीम के लिए पहला गोल 26वें मिनट में किया। इसके बाद उन्होंने दूसरा-तीसरा गोल 67 और 85वें मिनट में करते हुए हैट्रिक पूरी कर ली। इनके अलावा एक गोल लुइस सुआरेज ने एक्स्ट्रा टाइम (90+3वें मिनट) में किया।

  1. इस मैच को जीतने के साथ बार्सिलोना ने 10 अंक हासिल कर लिए हैं। इसी के साथ टीम अब अंक तालिका में 25 में से 17 मैच जीतकर 57 पॉइंट के साथ एक नंबर पर काबिज हो गई। एटलेटिको मैड्रिड 47 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। उसने अब तक 24 मैच में से 13 जीते हैं।

  2. मेसी ने 50 में से बार्सिलोना के लिए 44 और अपनी नेशनल टीम अर्जेंटीना के लिए 6 बार हैट्रिक बनाई है। उन्होंने ला लिगा के इस सीजन में अब तक 23 मैच में 25 गोल किए हैं। इसके अलावा मेसी ने सेविला के खिलाफ कुल 35 मैच में 36 गोल ठोके हैं।

  3. मैच में सेविला के लिए हेजस नवास 22वें मिनट में पहला गोल करते हुए शानदार शुरुआत की। लेकिन वह इस बढ़त को ज्यादा देर नहीं रख सका और बार्सिलोना के कप्तान मेसी ने 26वें मिनट में टीम के लिए पहला गोल करते हुए मैच में बराबर कर दिया। इसके बाद सेविला के गेब्रियल मरकाडो ने 42वें मिनट में दूसरा गोल करते हुए टीम को फिर बढ़त दिला दी। हाफटाइम तक सेविला ने बार्सिलोना पर 2-1 की बढ़त बनाई हुई थी।

  4. दूसरे हाफटाइम में बार्सिलोना ने सेविला को गोल रहित रखा। मेसी ने मैच के दूसरे हाफ में दो गोल किए। 1-2 से पिछड़ रही टीम को उन्होंने 67वें मिनट में दूसरा गोल करते हुए बराबरी पर ला दिया। इसके बाद मेसी ने 85वें मिनट में तीसरा गोल करते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की। साथ ही टीम को सेविला पर 3-2 की बढ़त भी दिला दी। बाकी काम लुइस सुआरेज ने कर दिया। उन्होंने एक्स्ट्रा टाइम के 90+3वें मिनट टीम का चौथा गोल करते हुए 4-2 से जीत पक्की कर दी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      लियोनल मेसी ने अपने करियर की 50वीं हैट्रिक पूरी की।


      Lionel Messi netted his 50th career hat-trick Barcelona beat Sevilla


      सेविला को 4-2 से हराने के बाद बार्सिलोना के खिलाड़ी।

      [ad_2]
      Source link

Translate »