शास्त्री के बाद मुख्य चयनकर्ता ने कहा- कोहली चार नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं

[ad_1]


खेल डेस्क. वर्ल्ड कप में 100 दिन शेष रह गए हैं। इंग्लैंड में होने वाले इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय क्रिकेट में एक सवाल फिर से सामने आ गया है कि क्या कप्तान विराट कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे? मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने हाल ही में एक वेब चैनल को इंटरव्यू दिया। इसमें उन्होंने कोहली के नंबर चार पर खेलने के कोच रवि शास्त्री के बयान पर सहमति जताई। प्रसाद ने इसे एक शानदार विचार बताया।

  1. प्रसाद ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक शानदार विचार है कि कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। यह कुछ समय की लिए हो सकता है, लेकिन हमने देखा है कि विराट ने तीसरे नंबर पर बेहतरीन बल्लेबाजी की है। वे दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं।”

  2. उन्होंने आगे कहा, “अगर टीम को लगता है कि उन्हें चौथे नंबर पर खेलना चाहिए तो वे ऐसा जरूर करेंगे। इन सबके बावजूद हमें यह देखना होगा कि टीम को क्या चाहिए और टीम का संयोजन क्या है? इससे उनकी बल्लेबाजी का स्थान तय होगा।”

  3. प्रसाद का यह बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ दिन पहले रवि शास्त्री ने कहा था कि वर्ल्ड कप कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेजे जा सकते हैं। भारतीय कप्तान ने टीम में सात स्थानों पर बल्लेबाजी की है। इनमें तीसरे पर वे सबसे ज्यादा सफल रहे।

  4. कोहली ने 2011 से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 32 शतक लगाए। वहीं, चौथे नंबर उन्होंने 23 इनिंग्स में बल्लेबाजी की। इस दौरान कोहली ने 58.13 की औसत से 1744 रन बनाए। इनमें सात शतक भी शामिल है।

  5. शास्त्री ने एक खेल वेबसाइट से कहा था, “शीर्ष तीन बल्लेबाजों के बारे में अच्छी बात यह है कि हम परिस्थितियों के अनुसार इन्हें अलग कर सकते हैं। विराट जैसा कोई खिलाड़ी नंबर चार पर चले जाए तो हम तीसरे स्थान पर किसी अन्य बल्लेबाज को रख सकते हैं। बड़े टूर्नामेंट में टीम के संतुलन के लिए ऐसा लचीलापन होना जरूरी है।”

  6. मुख्य कोच ने आगे कहा, “अंबाती रायडू या कोई और नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकता है। कोहली चार नंबर पर आ सकते हैं। हम ओपनिंग जोड़ी के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहते। टॉप तीन बल्लेबाजों को अलग करने पर हमारी बल्लेबाजी मजबूत हो सकती है।”

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      एमएसके प्रसाद, विराट कोहली और रवि शास्त्री।


      एमएसके प्रसाद, मुख्य चयनकर्ता।


      कोहली के नाम वनडे में कुल 39 शतक।


      रवि शास्त्री, मुख्य कोच।

      [ad_2]
      Source link

Translate »