पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने मोहाली स्टेडियम से पाक क्रिकेटरों की तस्वीरें हटाई

[ad_1]


खेल डेस्क. पुलवामा में आतंकी हमले के बाद देश भर में गुस्से का माहौल है। हमले के खिलाफ विरोध जताते हुए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) ने आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटा दी हैं। इनमें पाक प्रधानमंत्री इमरान खान, जावेद मियांदाद, शाहीद अफरीदी जैसे खिलाड़ियों की तस्वीरें शामिल हैं। भारत-पाक के बीच इस मैदान पर आखिरी मैच 2011 वर्ल्ड कप में खेला गया था।

  1. पीसीए के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने कहा, “यह फैसला संघ के अधिकारियों ने लिया है। पीसीए ने देश के साथ एकजुटता दिखाने का फैसला किया। पुलवामा हमले के बाद देश में गुस्से का माहौल है। पीसीए देश से अलग नहीं है। स्टेडियम के कई हिस्सों में पाक क्रिकेटरों की लगभग 15 तस्वीरें लगी थीं।”

  2. दोनों देशों के बीच 2011 में हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पाक को 26 रन से हराया था। तब उस मैच को देखने के लिए भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाक प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी पहुंचे थे। सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी भी स्टेडियम में मौजूद थे।

    मनमोहन

  3. इससे पहले क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने शनिवार को अपने एक रेस्त्रां में लगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर को ढंक दिया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मान्य इकाई सीसीआई का मुख्यालय मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      मोहाली स्टेडियम से हटाई गईं तस्वीरें।


      ब्रेबॉर्न स्टेडियम में ढंकी गई इमरान खान की तस्वीर।


      2011 वर्ल्ड कप में मोहाली स्टेडियम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ शाहीद अफरीदी।


      पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के साथ धोनी।


      स्टेडियम में मौजूद सोनिया गांधी, यूसुफ रजा गिलानी, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी।

      [ad_2]
      Source link

Translate »