कोहली टॉप और पुजारा तीसरे नंबर पर बरकरार, श्रीलंका के परेरा ने लगाई 58 स्थान की छलांग

[ad_1]


नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की रविवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली 992 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं। श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल परेरा ने 58 स्थान की छलांग लगाते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। परेरा अब 556 रेटिंग के साथ 40वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पेट कमिंस 13 साल बाद टॉप पर पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं।

  1. भारत की तरफ से टॉप 10 में सिर्फ विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ही शामिल हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 897 रेटिंग के साथ दूसरे और भारतीय चेतेश्वर पुजारा 881 अंक के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

  2. बाएं हाथ के बल्लेबाज परेरा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 153 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को विजयी बनाया था। परेरा ने पहली पारी में 51 रन भी बनाए थे। परेरा को इस शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है।

  3. गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। कमिंस 878 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा को पीछे छोड़ा है। रबादा 849 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान फिसल गए हैं। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 862 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

  4. कमिंस 13 साल बाद टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बन गए हैं। इससे पहले फरवरी 2006 में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा नंबर एक पर पहुंचे थे।

  5. गेंदबाजी में भी भारत की तरफ से दो ही गेंदबाज टॉप 10 में शामिल हैं। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा 794 रेंटिंग के साथ 5वें स्थान पर हैं। वहीं, आर अश्विन 763 रेटिंग के साथ दसवें नंबर पर काबिज हैं।

  6. टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर 439 रेटिंग के साथ शीर्ष पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 415 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय रविंद्र जडेजा 387 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल परेरा और भारतीय कप्तान विराट कोहली।

      [ad_2]
      Source link

Translate »