मर्टेन्स ने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की, फाइनल में वर्ल्ड नंबर-3 हालेप को हराया

[ad_1]


खेल डेस्क. बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स ने करियर की सबसे बड़ी जीत कतर ओपन में हासिल की। उन्होंने फाइनल महिला एकल के फाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को हराया। दुनिया की 21वें नंबर की खिलाड़ी मर्टेन्स ने पहला सेट हारने के बाद मुकाबले को 3-6, 6-4, 6-3 से अपने नाम किया। संयोग से पिछले साल चैम्पियन बनने वाली चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा की भी रैंकिंग 21 ही थी।

  1. कतर ओपन मर्टेन्स के करियर का पांचवां खिताब है, लेकिन प्रीमियर लेवल पर पहली बार उन्हें फाइनल में जीत मिली। मैच की शुरुआत में मर्टेन्स नर्वस थीं। वे अपना पहला सर्विस गेम हार गई। पहला सेट में वे हालेप के सामने सिर्फ 32 मिनट ही टिक सकीं।

  2. दूसरे सेट में मर्टेन्स के 0-2 से पीछे होने के बाद ऐसा लगा कि हालेप आसानी से मैच जीत जाएंगी। इसी दौरान मर्टेन्स चोटिल हो गईं। मेडिकल स्टाफ से मदद लेने के बाद वे फिर से कोर्ट पर पहुंचीं। उन्होंने हालेप को दूसरे सेट में 6-4 और तीसरे में 6-3 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वे अब 16वें स्थान पर पहुंच गईं।

  3. दूसरी ओर, रोटरडैम ओपन में स्वीट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका फाइनल में पहुंच गए। वे दो साल में पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच पाए हैं। गैर वरीय वावरिंका ने शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान के केई निशिकोरी को 6-2, 4-6, 6-4 से हराया। फाइनल में उनका मुकाबला फ्रांस के जाएल मोनफिल्स से होगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ मर्टेन्स।

      [ad_2]
      Source link

Translate »