आर्यन भाटिया डोप टेस्ट में फेल होने वाले पहले भारतीय टेनिस खिलाड़ी, अस्थाई प्रतिबंध लगा

[ad_1]


नई दिल्ली. आर्यन भाटिया डोप टेस्ट में फेल होने वाला पहला भारतीय टेनिस खिलाड़ी बन गया। राष्ट्रीय एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया गया है। 16 साल के भाटिया के यूरिन सैंपल पिछले साल अक्टूबर में फेनस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैम्पियनशिप के दौरान लिए गए थे। नाडा ने चैम्पियनशिप के दौरान पहली बार टेनिस खिलाड़ियों से सैंपल एकत्र किए थे।

  1. भाटिया के अलावा नाडा ने सात अन्य खिलाड़ियों पर भी प्रतिबंध लगाए हैं। इनमें संदीप कौर (पावरलिफ्टिंग), अंकित गोसाई (हैंडबॉल), जीतू थॉमस (वॉलीबॉल), याईफाबा (केनोइंग), विशान सिंह (केयाकिंग और केनोइंग) और शिवम कसाना (साइक्लिंग) हैं।

  2. धाविका मोनिका चौधरी ट्रायल के लिए पिछले साल के एशियाई खेलों से पहले दिल्ली उच्च न्यायालय गई थीं। नाडा के जांच में उन्हें एरिथ्रोपोइटिन में पॉजिटिव पाया गया। इसके लिए एंटी-डोपिंग पिप्लिनरी पैनल ने मोनिका पर चार साल का प्रतिबंध लगाया।

  3. मोनिका के साथ हॉकी खिलाड़ी भरत सिंह और हैमर थ्रोअर गिंजन सिंह पर भी चार साल का प्रतिबंध लगा। दूसरी ओर, डेका-एथलीट जगतार सिंह पर 2017 में लगे चार के प्रतिबंध को एंटी-डोपिंग पिप्लिनरी पैनल ने घटाकर दो साल कर दिया है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      आर्यन भाटिया।

      [ad_2]
      Source link

Translate »