पुलवामा आतंकी हमला / सुरक्षा बलों को मिली पूरी छूट, श्रीनगर के लिए रवाना हुए राजनाथ सिंह

[ad_1]


नई दिल्ली.आतंक के खिलाफ लड़ाई के लिए भारतीय सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे दी गई हैं और ये आतंकी हमला करके बड़ी गलती की गई है। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी बात कही है। पीएम मोदी ने कहा "दुख की इस घड़ी में मेरी और हर भारतीय की संवेदनाएं जवानों केसाथ है। इस हमले की वजह से देश में जितना आक्रोश है लोगों का खून खौल रहा है। ये मैं भली भांति समझ पा रहा हूं। इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं कुछ कर गुजरने की भावनाएं हैं वो भी स्वाभाविक हैं। हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है।" वही आज हालात का जायज़ा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंहआज श्रीनगर पहुंचेंगे जहां दिन भर बैठकों का दौर चलेगा। वहीं वो श्रीनगर से 20 किलोमीटर दूर घटनास्थल पर भी जाकर हालात का जायज़ा ले सकते हैं। सुरक्षा अधिकारियों के साथदिनभर कई स्तर की बैठक के बाद वो दिल्ली लौटेंगे जिसके बाद सर्वदलीय बैठक बुलाकर आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। गुरूवार को हुए इस हमले में कुल 37 जवान शहीद हो गए हैं।

https://platform.twitter.com/widgets.js

वही राजनाथ सिंह के रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सीसीएस की बैठक हुई है जिसमें एक घंटे की चर्चा के बाद ये फैसला लिया गया है कि पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीना जाएगा। सरकार की ओर से बयान जारी करते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने साफ कहा कि आतंक को समर्थन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हे इस हमले की बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

पाक को अलग-थलग करने की बनेगी कूटनीतिक रणनीति
वही पाकिस्तान को अकेला करने की रणनीति पर अब सरकार काम करेगी। वित्त मंत्री ने जानकारी दी कि पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कूटनीतिक रणनीति अब बनाई जाएगी।

37 जवान हुए हैं शहीद
आपको बता दें कि गुरूवार को हुए इस हमले में 37 जवान शहीद हो गए हैं। ये आत्मघाती हमला था जिसे श्रीनगर से 20 किलोमीटर दूर अंजाम दिया गया। वही हमलावर भी पुलवामा जिले का ही रहने वाला बताया जा रहा है। जो 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Pulwama News Terrorist Attack Updates: Rajnath Singh Visit Srinagar Today to Check Security Situation

[ad_2]
Source link

Translate »