अब पूर्व खिलाड़ियों को जूनियर टीम का कोच बनाएगा पाक क्रिकेट बोर्ड

[ad_1]


खेल डेस्क. भारतीय अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ की सफलता से प्रभावित होकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पूर्व खिलाड़ियों को कोच और टीम मैनेजर बनाना चाहता है। द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम पिछले साल वर्ल्ड कप जीती थी। पीसीबी पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान को पाकिस्तान अंडर-19 टीम का कोच बनाना चाहता है। यूनिस ने पिछले साल संन्यास लिया था। वे पाक के लिए टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

  1. यूनिस 10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले इकलौते पाकिस्तानी हैं। उन्होंने भी जूनियर टीम को कोचिंग देने की इच्छा जताई थी। हालांकि, यूनिस ने कहा कि अगर बोर्ड उन्हें काम करने के लिए पूर्ण स्वतंत्रता देगा तभी वे इस पद को स्वीकार करेंगे।

  2. पीसीबी के अध्यक्ष एससान मनी ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया रोडनी मार्श, एलन बॉर्डर और रिकी पोटिंग जैसे अपने पूर्व खिलाड़ियों की सेवाएं ले रहा है। दूसरी ओर, भारत ने राहुल द्रविड़ को अंडर-19 टीम की जिम्मेदारी सौंपा है। इन सभी ने अपने टीम के लिए बेहतरीन परिणाम भी दिए।”

  3. मनी ने कहा, “बोर्ड ने पूर्व खिलाड़ियों के अनुभवों का फायदा उठाने का फैसला किया है। इसके लिए उन्हें जूनियर और सीनियर टीम से जोड़ा जाएगा। हम युवा खिलाड़ियों को लिए क्लास चलाएंगे, जिससे वे देश का नाम रोशन कर सकें। नेशनल एकेडमी में उन्हें इसका ज्ञान दिया जाएगा।”

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      राहुल द्रविड़ और यूनिस खान।

      [ad_2]
      Source link

Translate »