फरवरी की इस तारीख को मनाया जाता है वेलेंटाइन डे, वेलेंटाइन की ये इमेज, कोट्स और वीडियो भेजकर करें विश

[ad_1]


नई दिल्ली. हर साल आने वाले वैलेंटाइन डे Valentine Day का हर किसी को खास इंतजार होता है। इस दिन से एक हफ्ता पहले 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक हर दिन को बेहद ही खास और अनूठे तरीके से सेलिब्रेट किया जाता है। कभी रोज डे तो कभी प्रपोज डे, फिर चॉकलेट डे, टेडी डे, हग डे.. हर दिन एक खास दिन के रूप में मनाया जाता है। लेकिन सभी दिनों में 1 दिन सबसे ज्यादा खास होता है और वो है वेलेंटाइन डे। पूरे वेलेंटाइन वीक Valentine Week में सबसे खास दिन होता है ये। जानते हैं कब मनाया जाता है वेलेंटाइन डे। दरअसल, संत वेलेंटाइन की याद में हर साल ये दिन 14 फरवरी को मनाया जाता है। वेलेंटाइन डे से पहले एक हफ्ते तक हर दिन अलग अलग डे सेलिब्रेट होता है। शुरूआ होती है 7 फरवरी से जब रोज़ डे, प्रपोज़ डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे और फिर आखिर में होता है वेलेंटाइन डे।

वेलेंटाइन डे पर ऐसे कर सकते हैं विश
वेलेंटाइन डे के मौके पर आप अपने पार्टनर को तो विश करते ही हैं साथ ही आप सोशल मीडिया या फोन पर मैसेज के ज़रिए दूसरो को भी वेलेंटाइन विश भेज सकते हैं। आप इस दिन खासतौर से तैयार वेलेंटाइन डे इमेज Valentine Day Images एक दूसरे के साथ साझा कर सकते हैं। इन तस्वीरों पर हैप्पी वेलेंटाइन डे Happy Valentine Day की विश लिखी रहती है।

वेलेंटाइन डे कोट्स और वीडियो भी करें शेयर
वेलेंटाइन डे कोट्स Valentine Day Quotes के ज़रिए एक दूसरे को विश करेंगे तो दिल की बात आसानी से कह पाएगे। इसके अलावा आज के डिजिटल दौर में लोग वीडियो देखना या भेजना ज्यादा पसंद करते हैं आप भी वेलेंटाइन डे वीडियो Valentine Day Video सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर कर सकते हैं।

दैनिक भास्कर की वेलेंटाइन डे फोटो गैलरी Valentine Day Photo Gallery पर कर सकते हैं क्लिक
वही अगर आप वेलेंटाइन डे से संबंधित फोटो, कोट्स , इमेज , पिक या फिर वीडियो ढूंढ रहे हैं तो दैनिक भास्कर की वेलेंटाइन डे फोटो गैलरी पर क्लिक कर सकते हैं यहां आपको हर चीज़ मिल जाएगी जो आप ढूंढ रहे हैं।

इमेज, वीडियो, कोट्स को बना सकते हैं व्हाट्सएप स्टेटस
इन वेलेंटाइन डे इमेज, कोट्स और वीडियो को आप वेलेंटाइन डे के मौके पर व्हाट्सएप स्टेटस भी बना सकते हैं। आज के समय में हर खास मौके के हिसाब से व्हाट्सएप स्टेटस लगाना ट्रेंड में है। लिहाजा लोग ऐसे कोट्स और इमेज सर्च करते हैं जिन्हे अपना व्हाट्सएप स्टेटस बनाया जा सके। तो आप वेलेंटाइन डे फोटो गैलरी में जाकर वो सब पा सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Valentine Day Date 2019, Valentine Day Kab Hai, Valentine Day Date Sheet, Valentine Day Kab Aata Hai

[ad_2]
Source link

Translate »