Promise Day Video /यहां देखिए प्रॉमिस डे से जुड़े वीडियो खास आपके लिए; वेलेंटाइन वीक का अहम दिन प्रॉमिस डे

[ad_1]


वेलेंटाइन वीक चल रहा है और हर कोई इस हफ्ते आने वाले हर दिन को खास बनाना चाहता है। वैसे तो वेलेंटाइन का हर दिन कुछ ना कुछ खास लेकर आता है लेकिन इस प्यार भरे हफ्ते में एक दिन आता है प्रॉमिस डे। वेलेंटाइन वीक का ये पांचवा दिन वास्तव में गंभीर संदेश देता है। कहते हैं कि जिंदगी की बुनियाद ही भरोसे पर टिकी है। यह दिन भी यही संदेश देता है कि आप किसी से कोई वादा कर रहे हैं और इसके साथ ही उसको निभाने का एक वचन भी खुद को दे रहे हैं। दरअसल, इस तस्वीर के भी दो पहलू हैं। पहला- वादा करना और सोच विचारकर करना। दूसरा- जो वादा किया है, वो निभाना पड़ेगा। यानी जो वादा आप किसी से या कोई आपसे कर रहा है उसको निभाने का पूरे प्राणपण से प्रयास करना। इसीलिए तो यह दिन खास है। इस खास दिन के लिए हम आपके लिए है कुछ प्रॉमिस डे वीडियो, इन वीडियो को शेयर कर आप अपने मन की बात अपने साथी तक पहुंचा सकते है या फिर हैप्पी प्रॉमिस डे विश कर सकते है। वादा करना आसान है लेकिन उसे निभाना मुश्किल।
प्रॉमिस डे वीडियो गैलरी के लिए क्लिक करें

इसलिए आप जो भी या जिससे भी वादा कर रहे हैं तो उसी वक्त अपने आप में ये ठान लीजिए कि वादा कर रहे हैं तो इसे निभाएंगे भी जरूर। इस दुनिया में कई बार जब वादा टूटता है तो रिश्ता भी टूट जाता है। इसलिए यह सोचकर ही वादे करें कि इसे पूरी शिद्दत से निभाएंगे ताकि जिंदगी में आपका रिश्ता या आपका प्यार एक मिसाल और बेमिसाल बन जाए। इस रिश्तों को और भी ख़ास बनाने के लिए आप इस प्रॉमिस डे पर कुछ प्यारे से कोट्स अपने साथी को भेज सकते है। ये हैप्पी प्रॉमिस डे कोट्स आपके मन की बात आपके साथी तक पहुंचाएंगे।

इसका मतलब ये नहीं कि किसी से चांद और तारे तोड़ लाने का वादा किया जाए। इसका मतलब ये भी नहीं कि आप हकीकत से दूर होकर वादा करें। इसका मतलब ये है कि जिंदगी में जो चुनौतियां या मुश्किलें, खुशी या गम जो आपको लगते हैं कि सामने आएंगे- उनका मिलकर पूरी ईमानदारी से करेंगे। यही तो जिंदगी है। कहते हैं ना एक हाथ से ताली नहीं बजती। साथी हाथ बढ़ाना की तर्ज पर आप और आपका साथ एक कदमताल में साथ चलेंगे। अगर किसी को दिक्कत होगी तो दूसरा अपना हाथ उसको सहारा देने के लिए आगे बढ़ाएगा और इसी तरह जिदंगी का सफर मुश्किलों से आसान राहों की तरफ बढ़ चलेगा। अपने साथ वादों को किसी बोझ की तरह नहीं बल्कि जिम्मेदारी के साथ लेकर चलें। ऐसी जिम्मेदारियां जो आपको अपनत्व और स्नेह के साथ निभानी हैं। ऐसा अहसास जो आपको ये बताता रहे कि आप किसी से कोई वादा कर चुके हैं और उसको निभाने की जिम्मेदारी भी आपकी है। इस प्रॉमिस डे आप अपनों को कुछ ख़ूबसूरत प्रॉमिस डे पिक्स भी भेज सकते है, और प्रॉमिस डे विश करें।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Promise Day WhatsApp Status Video

[ad_2]
Source link

Translate »