live score Ind vs NZ 3rd T20/भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टी20 कुछ देर में, हम आज जीते तो सीरीज पर कब्जा

[ad_1]


हैमिल्टन. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी टी20 आज हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाएगा। टीम इंडिया के पास आज मौका होगा कि वो वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज भी अपने नाम करे। पहले टी20 में न्यूजीलैंड ने 80 रन से भारत को हराया। ये एकतरफा मुकाबला रहा था। इसके बाद टीम इंडिया ने पलटवार किया और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को उसी के अंदाज में जवाब देते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की। अब ये आखिरी मैच है जिसे टीम इंडिया जीतकर इस दौरे को खत्म करना चाहेगी। दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने जिस तरह से जीत हासिल की उससे साफ हो जाता है कि वो अपनी गलतियों से कितना जल्दी सीखती है और कैसे अगले ही दिन मुकाबला अपने पक्ष में कर लेती है। अब तक ये सीरीज काफी रोमांचक साबित हुई है और टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप के पहले एक मौका है, हालात के मुताबिक खुद को ढालने का। इंग्लैंड का मौसम ज्यादातर न्यूजीलैंड की तरह ही होता है। दूसरे टी20 में क्रुणाल पांड्या ने जिस तरह से खुद को साबित किया उससे टीम इंडिया को एक और विकल्प मिलता जो एकदिवसीय मैचों में भी सामने आ सकता है। ऋषभ पंत ने एक बल्लेबाज के तौर भी जता दिया कि वो भविष्य में टीम का अटूट हिस्सा बन सकते हैं। रोहित शर्मा अपने सदाबहार अंदाज में दिखे। इस बात की संभावना कम ही है कि तीसरे वनडे में रोहित शर्मा कोई परिवर्तन करेंगे। इसकी एक वजह ये है कि टीम अब रंग में आ चुकी है और अगर वो आखिरी मैच जीतती है तो सीरीज भी उसके नाम हो जाएगी।

ये हो सकती है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, विजय शंकर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, क्रुणाल पंड्या, के. खलील अहमद।

और ये हो सकती है न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियम्सन (कप्तान), कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, टिप सिफर्ट (विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, स्कॉट कुगेलजिन, डेरिल मिशेल, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


भारत ने दूसरी टी20 सात विकेट से जीता था।

[ad_2]
Source link

Translate »