दूसरे टी-20 के दौरान स्टेडियम में महिला दर्शकों ने दिखाए मी टू के पोस्टर

[ad_1]


ऑकलैंड. भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले में कुछ महिला दर्शकों ने मी टू के पोस्टर दिखाए। यह दर्शक इन पोस्टरों के जरिए कीवी खिलाड़ी स्कॉट कुगेलजिन का विरोध कर रहे थे। स्कॉट पर दो साल पहले रेप का आरोप लगा था, जिसमें वह बरी हो गए थे। इस मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर तीन टी-20 की सीरीज 1-1 से बराबर की थी।

  1. शुक्रवार को ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 में एक महिला दर्शक ‘मी टू’ का पोस्टर हाथ में पकड़े हुई दिखी। पोस्टर में ‘न्यूजीलैंड क्रिकेट होश में आओ’ लिखा था।

  2. स्टेडियम अधिकारियों की कार्रवाई की कड़ी आलोचना होने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट के जनसंपर्क अधिकारी रिचर्ड बूक ने स्वीकार किया कि “पोस्टर में ऐसा कुछ नहीं लिखा था कि महिला के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई हो।

  3. वेंलिंगटन के वेस्टपैक मैदान में 6 फरवरी को खेले गए पहले टी-20 मैच के दौरान भी एक महिला दर्शक ‘ना का मतलब ना’ जैसे बैनर लेकर आई थी। उसने यह बैनर बाकायदा दिखाया भी। इसके बाद मैदान के सुरक्षा अधिकारी तुरंत हरकत में आए और महिला से बैनर छीनकर मैदान से ही बाहर कर दिया था।

  4. कुगेलजिन पर फरवरी 2017 में रेप का आरोप लगा था। हालांकि, वह हेमिल्टन जिला न्यायालय से बरी हो गए थे। स्कॉट ने उसी वर्ष मई में आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला अंतराष्ट्रीय मैच खेला था। अब भारत के साथ चल रही टी-20 सीरीज में भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      MeToo posters appear at Eden Park auckland for new zealand player Scott Kuggeleijn

      [ad_2]
      Source link

Translate »