मेसी के एक महीने का वेतन 67 करोड़ रुपए, दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले फुटबॉलर

[ad_1]


पेरिस. स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना से खेलने वाले अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी दुनिया में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले फुटबाल खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस सूची में पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, फ्रांस के एंटोनी ग्रीजमैन और ब्राजील के नेमार को पीछे छोड़ा।

ग्रीजमैन के महीने का वेतन 33 लाख यूरो

‘गोल डॉट कॉम’ ने फ्रांसीसी समाचार पत्र एल इक्विप के हवाले से बताया है कि मेसी के एक महीने का वेतन 83 लाख यूरो (करीब 67 करोड़ रुपए) है। वहीं, युवेंट्स के लिए खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो का वेतन 47 लाख यूरो (करीब 38 करोड़ रुपए) है। पिछले साल रूस में हुए फीफा विश्व कप का खिताब जीतने वाली फ्रांस की टीम के सदस्य एंटोनी ग्रीजमैन इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं। उन्हें एक महीने में 33 लाख यूरो वेतन मिलता है।

मेली के ला-लीगा में 400 से ज्यादा गोल

इस सूची में चौथे और पांचवें स्थान पर क्रमशः नेमार और लुईस सुआरेज के नाम हैं। ब्राजीली खिलाड़ी को हर महीने 30.6 लाख यूरो, जबकि उरुग्वे के स्ट्राइकर सुआरेज को 29 लाख यूरो वेतन मिलता है। मेसी लंबे समय से बार्सिलोना के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। स्पेनिश लीग ला-लीगा में उन्होंने अपने क्लब के लिए 400 से ज्यादा गोल किए हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


lionel messi one month salary is 8.3 million Euro, highest paid footballer in terms of salary

[ad_2]
Source link

Translate »