ब्राजील के फ्लैमिंगो फुटबॉल क्लब में आग लगने से 10 बच्चों की मौत

[ad_1]


रियो डी जनेरियो. ब्राजील के ‘फ्लैमिंगो फुटबॉल क्लब’ में आग लगने से 10 की झुलसने से मौत हो गई। गंभीर रूप से झुलसे तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह आग फ्लैमिंगो फुटबॉल क्लब के ट्रेनिंग ग्राउंड में स्थित डोरमेट्री में लगी है। यह फुटबॉल क्लब रियो डी जनेरियो के ‘निन्हों डि उरुबू’ में स्थित है। अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, मृतकों में 14 से 17 साल तक की उम्र वाले खिलाड़ी हैं। आग शुक्रवार की सुबह 05:10 मिनट पर लगी और 07:30 बजे तक उस पर काबू पा लिया गया। दमकल कर्मचारी डगलस हेनाउट ने कहा कि क्लब के अंडर-18 खिलाड़ी मैदान के पास ही रहते हैं। जिस समय आग लगी, उस दौरान फ्लामेंगो यूथ टीम के बच्चे सो रहे थे। आग में झूलसने से तीन घायल हो गए हैं। जिसमें से दो की हालत गंभीर है। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है, लेकिन वे अभी भी मौके पर तैनात हैं, ताकि लपटें दोबारा न उठ सकें।

फ्लैमिंगो ब्राजील का सबसे बड़ा फुटबॉल क्लब है और दुनियाभर में इसकी पहचान है। यह क्लब करीब दो महीने पहले ही खुला है। फ्लैमिंगो क्लब से फीफा वर्ल्ड कप विजेता रोनाल्डिन्हो, बेबेटो और रोमारियो खेल चुके हैं। फुटबॉल के अलावा फ्लैमिंगो क्लब की अपनी बॉस्केटबॉल, रोविंग, स्वीमिंग और वॉलीबॉल टीमें भी हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


हादसे के बाद क्लब के बाहर गमगीन परिजन।


यह आग फ्लैमिंगो फुटबॉल क्लब के ट्रेनिंग ग्राउंड में स्थित डोरमेट्री में लगी।


घटनास्थल पर आग पर काबू पाने की कोशिश करते दमकलकर्मी।

[ad_2]
Source link

Translate »