परेरा ने एक मैच में 2 दोहरे शतक लगाकर इतिहास रचा, वर्ल्ड कप के लिए दावा ठोका

[ad_1]


कोलंबो. श्रीलंका के घरेलू क्लब नोनडेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब (एनसीसी) के कप्तान एंजेलो परेरा ने एक चार दिवसीय मैच में दो दोहरे शतक लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। परेरा ने प्रथम श्रेणी प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ पहली पारी में 201 और दूसरी पारी में 231 रन बनाए। यह क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार हुआ है कि किसी बल्लेबाज ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाए हैं।

  1. परेरा से पहले इंग्लैंड के ऑर्थर फैग भी एक मैच में दो दोहरे शतक लगाने का कारनामा कर चुके हैं। उन्होंने 1938 में इंग्लिश काउंटी केंट की ओर से खेलते हुए एसेक्स के खिलाफ मैच की पहली पारी में 244 और दूसरी पारी में नाबाद 202* रन बनाए थे।

  2. परेरा ने इन दो दोहरे शतकों की बदौलत श्रीलंकाई चयनकर्ताओं के सामने वर्ल्ड कप से पहले टीम में वापसी का दावा पेश कर दिया है। वैसे भी श्रीलंकाई टीम इस समय अपनी कमजोर बल्लेबाजी से जूझ रही है। ऐसे में परेरा की फॉर्म उसे कुछ सहारा तो दे ही सकती है।

  3. ऑलराउंडर परेरा ने अपनी ये रिकॉर्ड पारी पी सारा ओवल मैदान पर खेलीं। उनके सामने इंटरनेशनल गेंदबाज धमिका प्रसाद और सचित्रा सेनानायके थे। परेरा के पास 97 फर्स्ट क्लास मैचों का अनुभव है, जिनमें उन्होंने अब तक 18 शतकों के साथ 47.54 की औसत से 6941 रन बनाए हैं।

  4. परेरा ने श्रीलंका की ओर से जुलाई 2013 में वनडे डेब्यू किया था। अब तक उन्होंने टीम के लिए 4 वनडे में 8 रन बनाए। उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। उसी साल मार्च में टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करते हुए वह दो मैच (4 रन, कोई विकेट नहीं) खेले।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Sri Lankan Cricketer Angelo Perera score two double-hundreds in same first-class match

      [ad_2]
      Source link

Translate »