कमिंस की बाउंसर पर घायल करुणारत्ने हुए, अस्पताल में भर्ती

[ad_1]


कैनबरा. श्रीलंका टीम के ओपनर दिमुथ करुणारत्ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पेट कमिंस की बाउंसर पर घायल हो गए। यह हादसा श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में दूसरे दिन हुआ। यह मैच कैनबरा के मनुका ओवल ग्राउंड पर खेला जा रहा है। घायल करुणारत्ने को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  1. बांय हाथ के बल्लेबाज करुणारत्ने को चोट लगी, उस समय वे 85 गेंद पर 46 रन बना चुके थे। अपनी इस पारी में उन्होंने पांच चौके भी लगाए। कमिंस पहली पारी का 31वां ओवर फेंक रहे थे। इस दौरान उन्होंने 142 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से एक असामान्य ऊंचाई वाली बाउंसर फेंकी, जिसे करुणारत्ने समझ नहीं पाए।

  2. वह गेंद करुणारत्ने के गर्दन के पिछले हिस्से में हेलमेट के नीचे जा लगी। चोट इतनी जबरदस्त थी कि करुणारत्ने गेंद लगते ही मैदान पर गिर पड़े। अंपायरों ने तुर्ंत ही मेडिकल टीम को मैदान पर बुलाया। मेडिकल कर्मचारी उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले गए।

    https://platform.twitter.com/widgets.js

  3. ऑस्ट्रेलिया टीम के डॉक्टर रिचर्ड शॉ बल्लेबाज़ के साथ मैदान से बाहर चले गए। मैदान पर मौजूद एक एम्बुलेंस ने क्रिकेटर को पास के अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि खिलाड़ी की हालत ठीक है।

  4. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 534 रन बनाकर घोषित कर दी। इसके बाद जिस वक्य ये घटना हुई, उस समय श्रीलंका ने बगैर विकेट के 30.4 ओवर में 82 रन बना लिए थे। करुणारत्ने के साथ ओपनिंग आए लाहिरू थिरिमन्ने 33 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      करुणारत्ने की गर्दन पर लगी कमिंस की बाउंसर।


      मैदान पर करुणारत्ने का प्राथमिक उपचार करती मेडिकल टीम।

      [ad_2]
      Source link

Translate »