भारत-न्यूजीलैंड मुकाबला कल, वेलिंगटन में 5 साल बाद दोनों टीमें आमने-सामने

[ad_1]


खेल डेस्क. भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को वेलिंगटन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें पांच साल बाद इस मैदान पर आमने-सामने होंगी। पिछली बार 2014 में न्यूजीलैंड 87 रन से जीता था। भारतीय टीम तीन मैच में से एक बार जीती है। जबकि, एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकल सका। भारत को पिछली जीत 2003 में मिली थी। टीम इंडिया फिलहाल सीरीज में 3-1 से आगे है।

वर्ल्ड कप से पहले विदेश में भारत का आखिरी वनडे
वर्ल्ड कप से पहले विदेशी धरती पर भारत का यह आखिरी वनडे होगा। ऐसे में वह इसे जरूर जीतना चाहेगा। टीम इंडिया इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड में तीन टी-20 खेलेगी। इसके बाद फरवरी में घरेलू जमीन पर ऑस्ट्रेलिया से पांच वनडे और दो टी-20 खेलेगी। 23 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत हो जाएगी। आईपीएल के बाद 30 मई से वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाएंगे।

भारत

एशिया के बाहर टेस्ट देशों में पहली बार 4-1 से सीरीज जीतेगा भारत
भारतीय टीम अगर 4-1 से सीरीज जीतती है तो एशिया के बाहर टेस्ट खेलने वाले देशों में पहली बार वह इस अंतर से शृंखलाजीतेगी। एशिया के बाहर कनाडा (टेस्ट नहीं खेलता) में भारत 4-1 से सीरीज जीत चुका है। 1997 में उसने पाकिस्तान को हराया था। टीम इंडिया कुल पांचवीं बार विदेश में कोई द्विपक्षीय सीरीज इस अंतर से जीतेगी। इससे पहले श्रीलंका में 2009 और 2012 में और पाकिस्तान में 2006 में 4-1 से जीत हासिल की थी।

धोनी

धोनी की हो सकती है वापसी
इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी हो सकती है। वे हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण तीसरा और चौथा वनडे नहीं खेल सके। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। कार्तिक ने तीसरे वनडे में 38 रन बनाए थे। वहीं, चौथे वनडे में खाता भी नहीं खोल सके। दूसरी ओर धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक लगाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पहले वनडे में अर्धशतक लगाया था। दूसरे वनडे में उन्होंने 48 रन बनाए थे।

दोनों टीमें इस प्रकार है:
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और खलील अहमद।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्गुसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


New Zealand vs India, 5th ODI in Westpac Stadium, Wellington preview, news and updates


भारतीय टीम चौथा मुकाबला आठ विकेट से हार गई थी।


धोनी पिछले दो वनडे में हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण नहीं खेल पाए थे।

[ad_2]
Source link

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com