भारत-इटली के बीच मैच कल से, 34 साल से उसके खिलाफ जीत नहीं पाई टीम इंडिया

[ad_1]


खेल डेस्क. भारत टेनिस के 119 साल पुराने प्रतियोगिता डेविस कप में शुक्रवार-शनिवार को इटली से खेलेगा। क्वालिफाइंग दौर के पहले राउंड में कोलकाता के कलकत्ता साउथ क्लब में भारतीय टीम अपनी चुनौती पेश करेगी। दोनों टीमों के बीच अब तक पांच मुकाबले खेले गए हैं। इनमें भारतीय टीम सिर्फ एक में जीत दर्ज कर पाई है। उसे पिछली जीती इसी मैदान पर 1985 में मिली थी। वहीं, इटली ने 1928, 1952, 1958 और 1998 में जीत दर्ज की थी।

  1. भारत के लिए प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन, साकेत मायनेनी, रोहण बोपन्ना और दिविज शरण चुनौती पेश करेंगे। वहीं, इटली की ओर से मार्को सेचिनाटो, आंद्रेस सेप्पी, माटेओ बेरेटिनी, थॉमस फैबियानो और सिमोन बोलेली कोर्ट पर उतरेंगे।

  2. भारत के नंबर दो खिलाड़ी रामनाथन पुरुष एकल के पहले मैच में आंद्रेस सिप्पी से खेलेंगे। वहीं, नंबर-1 गुणेश्वरन का मुकाबला डेब्यू के लिए तैयार 22 साल के बेरेटिनी से होगा। इटली के नॉन-प्लेइंग कप्तान केराडो बाराजुट्टी ने वर्ल्ड नंबर-19 मार्को सेचिनाटो को एकल में नहीं उतारने का फैसला किया है।

  3. सेचिनाटो युगल में बोलेली के साथ उतरेंगे। दोनों का मुकाबला बोपन्ना और शरण की जोड़ी से होगा। भारत के नॉन-प्लेइंग कप्तान महेश भूपति ने कहा, “वे पहले मैच में रामनाथन और सिप्पी को आमने-सामने देखकर हैरान नहीं है। रामकुमार ने डेविस कप में हमेशा हमारे लिए पहला मैच खेला है। इससे मैं खुश हूं।”

  4. मैच शेड्यूल

    तारीख किसके बीच
    1 फरवरी रामनाथन Vs सेप्पी
    1 फरवरी गुणेश्वरन Vs बेरेटिनी
    2 फरवरी बोपन्ना और शरण Vs बोलेली और सेचिनाटो
    2 फरवरी गुणेश्वरन Vs सेप्पी
    2 फरवरी रामनाथन Vs बेरेटिनी

    नोट: पहले दिन का खेल सुबह 11:00 बजे और दूसरे दिन का खेल 10:30 बजे से होगा।

  5. डेविस कप के नएप्रारूप के मुताबिक, दो दिनों में पांच मुकाबले खेले जाएंगे। शुक्रवार को दो एकल और शनिवार को एक युगल के साथ दो एकल मैच होंगे। प्रत्येक टीम के पास अपने संयोजन को बदलने के लिए मैच से पहले एक घंटे का समय होगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      रामकुमार रामनाथन भारत की ओर से पहला मैच खेलेंगे।

      [ad_2]
      Source link

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com