शुलभ शौचालय चार‌ वर्षों से निर्माणधीन बना शो पीस।

ठिकेदार के लापरवाही के कारण आज तक लटका हुआ है कार्य

गुरमा सोनभद्र चुर्क गुरमा नगर पंचायत क्षेत्र के अन्तर्गत गुरमा नगर पंचायत के मुख्य चौराहे रंगमंच के समीप सन् 2018 में ही साढ़े नव लाख रुपए के लगभग लागत से शुलभ शौचालय निर्माण कार्य शुरू किया गया था।जो मानक के गुणवत्ता को लेकर शिकायत के साथ जांच प्रक्रिया के दौरान कार्य रुक गया था।जो सभी औपचारिकताएं पूर्ण होने के चार वर्ष बीतने के बाद भी आज तक ठिकेदार व्दारा निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया।

शुलभ शौचालय के अभाव में नगरवासियों समेत राहगीरों मंच पर चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों और रामलीला मंचन के दौरान महिला पुरुषों बच्चों दर्शकों को शौचालयों के अभाव में अत्यधिक परेशानी झेलनी पड़ती है।जब कि इस सम्बन्ध में अमीत कुमार सिंह चन्दन सिंह,चिन्टु शिबू केशरी, राजकुमार अनिल कुमार तिवारी नेत्रपाल पूर्व सभासद इत्यादि लोगों ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को दर्जनों बार अवगत कराया जा चुका है। इसके पश्चात भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उक्त सम्बन्ध में जिलाधिकारी का ध्यान अपेक्षित है।
इस सम्बन्ध में नगर पंचायत क्षेत्र के अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि ठिकेदार की सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद भी पेमेंट भी करा दिया गया है । और कार्य को जल्द से जल्द पुरा कराने के नोटिस भी दिया गया है।जो एक माह बीतने के बाद भी आज तक कार्य शुरु नहीं किया गया है। इसके प्रति आगे कार्रवाई की जाएगी।

Translate »