छ महीने बाद पटरी पर दौडी ट्रेन, शक्तिपुंज जबलपुर एक्सप्रेस

सोनभद्र। लगभग छः महीने बाद सोनभद्र जिले से होकर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस जो कि जबलपुर से चलकर उत्तर प्रदेश, झारखंड होते हुए हावड़ा को जाती है

आज पटरी पर वापस लौटी ट्रेन के आने से लोगों में उत्साह नजर आया। यह ट्रेन जबलपुर से चलकर सिंगरौली, चोपन, रेणुकूट होते हुए हावड़ा को जाती है 25 मार्च को लॉक डाउन शुरू होने के बाद से ही बंद पड़ी थी। स्टेशन मास्टर कमलेश जी से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि इस रूट में मुख्य रूप से दो और ट्रेनों के चलने की उम्मीद है जिसमें सिंगरौली पलामू लिंक एक्सप्रेस जो कि सिंगरौली से चलकर पटना तक जाती हैं।

उन्होंने बातचीत में बताया कि पूर्व मध्य रेलवे द्वारा इन ट्रेनों को चलाने की बात पहले से ही चल रही थी कुछ राज्य सरकारों द्वारा कोविड-19 के कारण अपने राज्य के स्टेशनों पर स्टॉपेज ना दिए जाने के कारण यह बाधा आ रही थी। किन्तु शक्तिपुंज एक्सप्रेस के चलने व झारखंड के स्टेशनों में स्टॉपेज से अनुमान लगाया जा रहा है कि आगे पलामु एक्सप्रेस को चलने की उम्मीद है।
बताते चलें कि रेणुकूट स्टेशन से सोनभद्र के अलावा मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ यात्रियों को हावड़ा या जबलपुर के रूट में काफी सुविधा होती है।

Translate »