मनोज मिश्रा को सर्वसमिति से उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति, 2020-21 का अध्यक्ष बनाये जाने हेतु वर्तमान सचिव शिव शरण सिंह का सराहनीय प्रस्ताव।।

लखनऊ।मनोज मिश्रा को सर्वसमिति से उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति, 2020-21 का अध्यक्ष* बनाये जाने हेतु वर्तमान सचिव शिव शरण सिंह का सराहनीय प्रस्ताव।।
उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवादादाता समिति प्रदेश के राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त पत्रकारों की एकमात्र चयनित संस्था है, जिसका कार्यकाल 2 साल का होता है। मान्यता समिति पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण के लिए गठित होती है लेकिन पिछले अनेक वर्षों से ये समिति आपसी गुटबाज़ी का शिकार रही है जिसके चलते पत्रकार हितों की बात तो बहुत दूर हो गयी है, एकजुटता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि वर्तमान समिति मुख्यमंत्री के साथ परम्परागत रूप से चाय पीने की परंपरा को भी नही निर्वाह कर सकी, समिति के समस्त पदाधिकारी बैठकों का कोरम तक नही पूरा कर सके, आपसी तनातनी के चलते समिति के नामित सदस्यों का भी नामांकन नही किया जा सका। अथक प्रयासों और अनेक पत्रकारों, छायाकारों की बैठकों की उपरांत किसी ऐसे चेहरे को तलाशने की ज़रूरत हुई जो सर्वप्रथम इस गुटबाज़ी की राजनीति से दूर हों, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक दोनों मीडिया के वर्ग से बराबर जुड़ाव हो, लोकप्रिय हों औऱ पत्रकारों के हितों के लिए तत्परता से कार्य करने की क्षमता हों जिसकी तलाश आज पूरी हो गयी।
उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के सचिव शिव शरण सिंह ने तमाम पत्रकारों के सामने वर्ष 2020-21 की समिति हेतु भाई मनोज मिश्रा के नाम का प्रस्ताव किया जिस पर सभी एकत्रित पत्रकारों ने एकजुटता से अपनी सहमति दिखाई। ।
बुद्धिजीवियों के इस संगठन में लगभग 800 सदस्यों के बीच मान्यता समिति का गठन होना है और अध्यक्ष पद के लिए पत्रकारों के अत्यंत लोकप्रिय मनोज मिश्रा का निर्विरोध अध्यक्ष बनाये जाने हेतु सभी पत्रकार साथीयों द्वारा इस दिशा में सार्थक प्रयास करने का आव्हान किया है।।

Translate »