मुख्य महाप्रबंधक श्री ए के मुखर्जी बने एनटीपीसी रिहंद के कार्यकारी निदेशक

रामजियावन गुप्ता

बीजपुर (सोनभद्र) रिहंद सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के कार्यकारी निदेशक के रूप में प्रोन्नति के उपरांत श्री ए के मुखर्जी ने गुरुवार को कार्यभार संभाल लिया । इसके पूर्व श्री मुखर्जी रिहंद परियोजना में मुख्य महाप्रबंधक के पद पर रहते हुए अपने कुशल नेतृत्व के द्वारा रिहंद परियोजना में सफलता के नए आयाम स्थापित किए । श्री ए के मुखर्जी ने अपनी लगन एवं निष्ठा से एनटीपीसी रिहंद को ऊंचाइयों तक सफलतापूर्वक ले गए जिनमे प्रमुख हैं यूनिट V का 385 दिन से अधिक निरंतर प्रचालन,पी ई एम रैंकिंग में सभी एनटीपीसी परियोजनाओं में प्रथम स्थान, 2018 में शून्य फैटल दुर्घटना, सर्वोच्च उत्पादन, उत्पादकता पुरस्कार एवं अन्य पुरस्कारों की प्राप्ति।

श्री ए के मुखर्जी ने रिहंद परियोजना के साथ साथ सीएसआर के द्वारा आस पास के क्षेत्र के विकास के लिए कई कार्य किए । उनके कार्यकाल में रिहंद टाउनशिप का भी समुचित विकास और देख रेख हुई ।

श्री मुखर्जी, 1981 में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई करने के उपरांत एनटीपीसी में बतौर इक्जिक्यूटिव ट्रेनी जुड़े । इसके पूर्व श्री मुखर्जी रिहंद परियोजना में ही महाप्रबंधक (ओ एंड एम) के पद पर 14 अगस्त 2016 से तथा महाप्रबंधक (अनुरक्षण) पद पर 10 नवंबर 2014 तक रहे। रिहंद के अलावा श्री मुखर्जी एनटीपीसी के कोरबा, फरक्का, तालचर तथा ईओसी नोएडा में भी विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएँ दे चुके हैं । श्री मुखर्जी के पदोन्नति से रिहंद वासियों में खुशी का माहौल है ।

Translate »