जिला पंचायत द्वारा बनवाये जा रहे नाली व सीसी रोड निर्माण में भारी अनियमितता

वैनी/ सोनभद्र( सुनील शुक्ला) नगवां ब्लाक के ग्राम पंचायत वैनी में जिला पंचायत द्वारा बनवाये जा रहे नाली व सीसी रोड निर्माण में भारी मात्रा में अनियमितता बरती जा रही है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से जांच कराने की मांग की।

नगवां ब्लाक के ग्राम पंचायत वैनी में जिला पंचायत द्बारा नाली निर्माण व सी सी रोड का निर्माण कार्य चल रहा है ठेकेदार व जेई मिल कर लाखो का हेरा फेरी के चक्कर में नाली का कार्य मानक के बिपरित करा रहे है जिसका जीता जागता सबूत मौके पर दिख रहा है। सी सी रोड 120 मिटर तक बनाना है रामा चेरो के घर से मेन रोड तक नाली का घटिया कार्य देख ग्रामीण भडक उठे हैं वैनी के ग्रामीणों ने बन रहे जिला पंचायत से नाली निर्माण का विरोध कर रहे हैं अर्जुन सिंह यादव ने बताया कि रामा चेरो के घर से मेन रोड तक बन रही नाली में भारी मात्रा में अनियमितता किया जा रहा है

जो नाली मानक के अनुसार नहीं बनाया जा रहा है नाली बनाने के समय शुरुआत में सोलग गिटी का मसाला बना कर कुटाई करने के बाद नाली निर्माण कार्य कराना था और नाली में काली गिट्टी सीमेंट मिक्स कर के प्लास्टर करके उसके बाद ही दीवाल उठानी है लेकिन नीचे कुटाई कराये बिना दीवार उठाई जा रही है ठेकेदार द्वारा दबंगई कर के मानक के बिपरित कार्य कराया जा रहा है एक तरफ नाली का निर्माण कार्य चल रहा है दूसरी तरफ से उखणना चालू हो गया है इसी तरह लवकुश पाठक के घर से राधेश्याम भारती के घर तक नाली निर्माण में लाखो का बंदर बाट किया गया है। वैनी मे कराये गये कार्य की जांच किया जाय तो जिला पंचायत के कार्य में भारी मात्रा बंदर बाट करने का खुलासा होगा। वही ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मामले की जांच कराकर सम्बन्धितों पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की कहा कि समय रहते ध्यान नही दिया गया तो फिरसे गांव की गलियों में कीचङ गन्दगी का अंबार लगा रहेगा। ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ दिन पहले जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल से जिसकी शिकायत की गई थी वैनी में ही अमरेश पटेल का घर भी है बावजूद अभी भी उक्त कार्य मे कोई परिवर्तन नही हुआ ठेकेदार मनमानी करने पर उतारू है।

Translate »