आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर हेनकॉक ने न्यूजीलैंड की जेनसन से शादी की

[ad_1]


कैनबरा. न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर हेली जेनसन ने आस्ट्रेलिया की क्रिकेट खिलाड़ी निकोला हेनकॉक से विवाह रचा लिया। ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग के क्लबमेलबर्न स्टार्स ट्विटर पर ने शादी की एक फोटो शेयर करके यह जानकारी दी। दोनों इसी टीम की ओर से खेलतीं हैं।न्यूजीलैंड में समलैंगिक विवाह 2013 से वैध है, जबकि आस्ट्रेलिया में इसे 2017 में मान्यता दी गई थी।

  1. लीग के पहले दो सीजन में जेनसनमेलबर्न स्टार्स की टीम में थीं, जबकि तीसरे सीजन में वहमेलबर्न रेनगेड की टीम में शामिल हो गईं। वहीं,हेनकॉक अभी तक स्टार्स की ओर से ही खेलतीं हैं।वे अभी तक आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह नहीं बना सकी हैं।

  2. जेनसन को बेहतरीन आलराउंडरों में शुमार किया जाता है। विक्टोरिया वुमेंस प्रीमियर क्रिकेट प्रतियोगिता में 2017-18 के सत्र के दौरान जेनसन ने उना पैसले मैडल अपने नाम किया था। उन्होंने 2014 में व्हाईट फर्न्स की तरफ से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। 2015 में मेलबर्न क्रिकेट क्लब की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 122 रन बनाए थे।

  3. बिग बैश लीग के पिछले सीजन में स्टार्स की तरफ से खेलते हुए हेनकॉक ने 14 मैचों में 13 विकेट लिए थे। इस मामले में वे दूसरे नंबर पर थीं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन देकर 4 विकेट रहा। उस मैच मेंस्टार्स ने सिडनी सिक्सर्स को 7 विकेट से हराया था।

  4. इससे पहले 2015 में दक्षिणअफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वान निकार्क ने अपनी साथी खिलाड़ी मारीजेन कॉप्प से शादी की थी। इंग्लैड के साथ टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज खेलकर स्वदेशलौटने के बाद दोनों ने शादी की थी।

  5. डेन वान निकार्क और मारीजेन कॉप्प ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर नहीं थीं। उनसे पहले न्यूजीलैंड की क्रिकेटर एमी सट्टरवैट और ली टाहुहु ने शादी किया था। इंग्लैंड की मेगान शट ने अपनी महिला पार्टनर जेस होलयोक से शादी की थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      हेली जेनसन और निकोला हेनकॉक।

      [ad_2]
      Source link

Translate »