प्रधानमंत्री के सपने सीखो और कमाओ को साकार करने के उद्देश्य से वाराणसी में हुआ वी एल सी सी का शुभारम्भ

रिपोर्टर पुरूषोत्तम चतुर्वेदी वाराणसी

वाराणसी के मकबूल आलम रोड स्थित डी.आई.जी. कालोनी में पूर्वांचल का पहला वी एल सी सी स्कूल ऑफ ब्यूटी का शुभारम्भ वाराणसी के महापौर माननीय अशोक तिवारी और अन्तर्राष्ट्रीय धावक और देश के नाम कई मेडल जीतने वाली नीलू मिश्रा ने फीता काटकर किया। वाराणसी के इस वी एल सी सी स्कूल ऑफ ब्यूटी में 10+2 पास प्रशिक्षु को स्नातक की डिग्री भी प्रदान की जायेगी एवं इसके अलावा कोई भी प्रशिक्षु यहाँ से रोजगार परक प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रतिमाह लाखों रूपये कमा सकता है। जैसा कि देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी के सासद युवाओं से रोजगार परक शिक्षा पर जोर दे रहे हैं। जहां पर युवाओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों को साकार करने का पूरा प्रयास किया जाएगा एवं संस्था ने प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षुओं के अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा।

वी एल सी सी स्कूल ऑफ ब्यूटी के फ्रेन्चाइजी प्रमुख योगेश ठाकुर ने बताया कि- सांस्कृतिक रूप से समृद्ध शहर वाराणसी में स्थित, वी एल सी सी स्कूल ऑफ ब्यूटी में अत्याधुनिक सुविधाएं, विशेषज्ञ संकाय और प्रतिभा को पोषित करने और नवाचार को प्रेरित करने के लिए डिजाइन किया गया सुलभ और किफायती प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करके, वी०एल०सी०सी० का लक्ष्य शिक्षा और रोजगार के बीच की खाई को पाटना है, जिससे विविध पृष्ठभूमि के व्यक्तियों को प्रतिस्पर्धी सौंदर्य उद्योग में आगे बढ़ने के लिए सशक्त बनाया जा सके।

हमारा मिशन शिक्षा, नवाचार और उद्यमिता के माध्यम से जीवन को प्रेरित करना और बदलना है।

इस अवसर पर नन्दिता बाजपेई, क्षितिज बाजपेई व वी एल सी सी के कारपोरेट आफिस से फ्रेन्चाइजी प्रमुख योगेश ठाकुर सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Translate »