एसबीए चुनाव कार्यक्रम घोषित,7 दिसंबर से मिलेगा पर्चा

  • 18 दिसंबर को होगा टेंडर मतदान
  • 21 दिसंबर को डाला जाएगा वोट
  • 22 दिसंबर को होगी मतगणना और विजयी पदाधिकारियों की घोषणा
  • अध्यक्ष, महामंत्री समेत 23 पदों के लिए होगा चुनाव
    फोटो: शशि कुमार मिश्र एडवोकेट, मुख्य चुनाव अधिकारी सोनभद्र बार एसोसिएशन सोनभद्र।
    सोनभद्र। बहु प्रतीक्षित सोनभद्र बार एसोसिएशन सोनभद्र के वर्ष 2023-2024 के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा मंगलवार को हो गई। 7 दिसंबर से जहां पर्चा की बिक्री शुरू हो जाएगी, वहीं 18 दिसंबर को टेंडर मतदान और 21 दिसंबर को वोट डाला जाएगा। 22 दिसंबर को मतगणना के साथ ही विजयी पदाधिकारियों की घोषणा की जाएगी। जिससे चुनावी सरगर्मी तेज हो गई और अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशियों द्वारा जन संपर्क भी तेज कर दिया गया है।
    सोनभद्र बार एसोसिएशन सोनभद्र के मुख्य चुनाव अधिकारी शशि कुमार मिश्र एडवोकेट ने वर्ष 2023- 2024 के चुनाव कार्यक्रम के बाबत बताया कि अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष समेत 23 पदों के लिए चुनाव कराया जाएगा। इसके लिए 7 व 8 दिसंबर को पर्चा का वितरण दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच किया जाएगा। पर्चा 12 व 13 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच जमा किया जाएगा। प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन 14 दिसंबर को पूर्वान्ह 11 बजे किया जाएगा। पर्चा पर आपत्ति 14 दिसंबर को पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच तथा उसी दिन दोपहर 2 बजे से 5 बजे के बीच पर्चा की जांच और आपत्ति निस्तारण किया जाएगा। वैध पर्चा का प्रकाशन 15 दिसंबर को पूर्वान्ह 11 बजे होगा। पर्चा वापसी 15 दिसंबर को पूर्वान्ह 11 बजे से 2 बजे के बीच और अंतिम वैध पर्चा का प्रकाशन उसी दिन दोपहर बाद 3 बजे किया जाएगा।
    उन्होंने यह भी बताया कि प्रत्याशियों के बीच मतदाता सूची का वितरण 16 दिसंबर को पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच में किया जाएगा। लेकिन मतदाता सूची सिर्फ जिन पदों पर वोट डाला जाएगा उन्हीं प्रत्याशियों को दी जाएगी। जो वकील मतदाता वोटिंग के दिन बाहर रहेंगे उनकी सुविधा के लिए 18 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच टेंडर मतदान कराया जाएगा।
    मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के साथ 21 दिसंबर को पूर्वान्ह 11 बजे से शाम 4:30 बजे तक वोट डाले जाएंगे। वहीं 22 दिसंबर को पूर्वान्ह 11 बजे से मतगणना कराई जाएगी और उसी दिन विजयी पदाधिकारियों की घोषणा की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि मतदान और मतगणना के दिन दोपहर 1 बजे से 1:30 बजे के बीच भोजनावकाश रहेगा। उधर चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होते ही अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशियों का संपर्क तेज हो गया, जिससे चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है।
Translate »