भाईयों की कलाई पर सजेगी पीएम मोदी, सीएम योगी के साथ चंद्रयान – 3 वाली राखी, बाजारों में राखी की बढ़ी डिमांड

सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी। देश में 30 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा, ऐसे में रंग -बिरंगी और आकर्षित कर देने वाली राखियों से बाजार सज गए है। इस बार रक्षाबंधन पर बाजार में सबसे ज्यादा चंद्रयान वाली राखी काफी सुर्खियों में है। भारत के चंद्रयान – 3 मिशन की सफलता के साथ ही लोग काफी उत्साहित है। ऐसे में रक्षाबंधन के पर्व पर बाजार में चंद्रयान – 3 वाली राखी बहनों को खूब भा रहा है। पीएम मोदी और सीएम योगी के साथ चंद्रयान -3 की राखी बाजार की रौनक बढ़ा रही है।

चंद्रयान -3 की राखी के आगे ऑटोफिशियल रखी पड़ी फीकी, पीएम मोदी और सीएम योगी की बढ़ गई डिमांड

वाराणसी के बाजारों में इस बार चंद्रयान -3 की तस्वीर वाली राखी के आगे आर्टिफिशियल राखियां फीकी पड़ गई है। दुकानदार आसिफ ने बताया कि रक्षाबंधन के पर्व पर राखियां खरीदने आने वाली महिलाएं और युवतियों को चंद्रयान -3 वाली राखी काफी आकर्षित कर रहा है। यही वजह है कि बाजार में पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर वाली राखी के साथ चंद्रयान -3 वाली राखी की डिमांड काफी है। इन राखियों के डिमांड से दुकानदार भी काफी खुश है और इन राखियों से खूब मुनाफा कमा रहे है।

चंद्रयान -3 राखी ने बाजारों में लाई रौनक, भाईयों की कलाई पर सजेगी चंद्रयान वाली राखी

चंद्रयान राखी की डिमांड को लेकर वाराणसी के दुकानदार आसिफ ने बताया कि जब से भारत का चंद्रयान -3 की सफल लैंडिंग चंद्रमा के दक्षिणी छोर पर हुआ, तब से ही दुकानदारों ने राखियों को बनवाने का ऑडर दे दिया। क्योंकि जिस प्रकार से लोगो में चंद्रयान मिशन की सफलता को लेकर खुशी है, ऐसे में उन्हें मालूम था कि इस बार इसकी डिमांड होगी। वही रक्षाबंध आते ही पीएम मोदी, सीएम योगी के साथ चंद्रयान -3 की राखियों की डिमांड तेजी से बढ़ गई है।

Translate »