मंडलायुक्त द्वारा शहर में अतिक्रमण के विरुद्ध कार्यवाही

सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी।मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा द्वारा गोदौलिया-दशाश्वमेध मार्ग, दशाश्वमेध एवं राजेन्द्र प्रसाद घाट, वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के सामने, लहरतरा-चौकाघाट-अंधरापुल फ़्लाइओवर के नीचे निर्मित अर्बनप्लेसमेकिंग (नाईट बाज़ार) के आस पास अतिक्रमण के संदर्भ में पुलिस आयुक्त एवं नगर आयुक्त को पत्र लिखते हुए यह अवगत कराया गया की उल्लिखित क्षेत्रों में अतिक्रमण के रूप में संचालित दुकान, ठेला आदि के पुनर्नियोजन हेतु वाराणसी विकास प्राधिकरण तथा वाराणसी स्मार्ट सिटी स्तर से करोड़ों रुपये धनराशि की परियोजनाओं का क्रियानवान किया गया है जिसके उपरांत भी वर्तमान में अतिक्रमण के कारण उक्त परियोजनाओं का संचालन सुगमता से नहीं हो पा रहा है। इन परियोजनाओं हेतु पुलिस और नगर निगम द्वारा ही वर्षों पूर्व अनुरोध किए गये थे।
अभी भी स्थिति यथावत होने के कारण इससे श्रद्धालुओं, रेल यात्रियों और जन सामान्य को प्रतिदिन ट्रैफिक जाम या अत्यधिक भीड़भाड़ का सामना करना पड़ता है ।
इसके संदर्भ में कई बार रेलवे द्वारा भी आपत्ति की गई है, अख़बारों में नेगेटिव न्यूज़ प्रकाशित हुई हैं और उच्च स्तर से संदर्भ प्राप्त हुए हैं।

मंडलायुक्त द्वारा पुलिस आयुक्त तथा नगर आयुक्त को यह कहा गया की संबंधित ज़ोनल अधिकारी तथा थाना प्रभारी की लिखित ज़िम्मेदारी तय जाये और उल्लिखित स्थानों पर को पूर्णतः अतिक्रमण मुक्त किया जाए। अतिक्रमण की प्रक्रिया की पुनरावृत्ति होने पर संबंधित ज़ोनल अधिकारी तथा थाना प्रभारी के ऊपर तथा उनके सुपरवाइज़री अधिकारियों पर अनुशासनक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

उक्त सूचना समस्त सम्मानित समाचार पत्रों/न्यूज़ पोर्टल में सादर प्रकाशनार्थ प्रेषित है।

Translate »