सकारात्मक पत्रकारिता से अजय सिंह ने प्राप्त किया रामनाथ गोयनका अवॉर्ड : पराड़कर भवन में हुआ “सरोकार का सम्मान ” कार्यक्रम

सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी – गांव की मिट्टी से निकलकर सकारात्मक सोच की पत्रकारिता करते हुए अजय सिंह ने रामनाथ गोयनका अवार्ड को प्राप्त करके प्रदेश ही नही समूचे देश मे काशी का मान सम्मान बढ़ाया है । आपके भीतर प्रतिभा और सकारात्मक सोच की क्षमता है तो आप किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है उक्त विचार आज पराड़कर स्मृति भवन में सामाजिक संस्था ऑक्सीजन क्लब की ओर से आयोजित सरोकार का सम्मान कार्यक्रम मे संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर हरे राम त्रिपाठी ने बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पद्मश्री रजनी कांत द्विवेदी ने कहां की आप समाज में सकारात्मक पत्रकारिता करेंगे तो निश्चय ही आप ऊंचाई को प्राप्त करेंगे । पत्रकार समाज का आईना होता है अपनी लेखनी और स्टोरी के माध्यम से समाज की कमियों को उजागर करता है ।आपको हमेशा निर्भीक पत्रकारिता करनी चाहिए निर्भीक पत्रकारिता के बदौलत ही बनारस की पत्रकारिता की पूरी दुनिया में पहचानी जाती है । वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने कहा की मेरे साढ़े 3 साल के कार्यकाल में अजय सिंह की पत्रकारिता बेदाग रही है । इन्होंने अपने स्टोरी के माध्यम से ज्यादातर लोगों को लाभान्वित करने का काम किया है। निश्चित तौर पर इस सम्मान के हकदार हैं । व्‍यक्ति के जीवन में उसके कार्यक्षेत्र में मिलने वाला पुरस्‍कार उसके काम करने की लगन और निष्‍ठा को कई गुना बढ़ा देती है।
इस मौके पर पद्मश्री श्री भास सुपकार ने कहा कि यह सम्मान अजय सिंह का नहीं बल्कि छोटे शहरों में पत्रकारिता करने वाले हर पत्रकार का है जो सही मायनों में सामाजिक सरोकार से जुड़ी खबरें करता है।

कार्यक्रम में अजय सिंह अपने पत्रकारिता की यात्रा यादों को साझा करते हुए कहां की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में एक रिपोर्टर बिना कैमरामैन के पूर्ण नहीं हो सकता उनकी इस उपलब्धि में उनके कैमरामैन का सहयोग रहा लिहाजा उन्होंने इस मौके पर अपने कैमरामैन श्री पुरुषोत्तम चतुर्वेदी का अंगवस्त्रम पहना कर सम्मान किया।

बनारस के वरिष्ठ पत्रकारों में विक्रांत दुबे , सुभाष सिंह , अत्रि भारद्वाज , चंदन रुपाणी ,अरुण मिश्रा कार्टून पत्रकार संघ के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम चतुर्वेदी डॉ अजय चतुर्वेदी संदीप गुप्ता रोहित चतुर्वेदी हिमांशु शर्मा रविंद्र गिरी एवं ऑक्सीजन क्लब के समस्त सदस्यों ने अजय सिंह को स्मृति चिन्ह एवं माल्यार्पण करके स्वागत किया।

कार्यक्रम का कुशल संचालन वरिष्ठ पत्रकार डॉ गिरीश दुबे ने किया। धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ पत्रकार हिमांशु शर्मा ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अजय देशमुख सौरभ सिंह मुन्ना कौशल सिंह आलोक शाह सुधांशु शर्मा सौरभ राय ललित सिंह राकेश श्रीवास्तव संजय द्विवेदी समेत दर्जनों लोग मुख्य रूप से उपस्थित रहे

Translate »