सुरक्षा सर्वोपरि, सुरक्षा को दिनचर्या में शामिल करे —–के.पी

अनपरा ( सोनभद्र ) हिण्डालको रेणुसागर पावर डिवीजन रेणुसागर के सुरक्षा विभाग द्वारा स्थानीय प्रेक्षागृह में माह भर चलाये जा रहे सुरक्षा समारोह के तहत सेफ्टी सब कमेटी व टास्क फोर्स की समीक्छा का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रेनूसागर पावर डिवीजन के अध्यक्ष ऊर्जा के.पी.यादव, ऑफ द जॉब सेफ्टी टास्क फोर्स की प्रमुख इंदू यादव, विशिष्ट अतिथि के रूप में मुंबई कारपोरेटऑफिस से आये सेफ्टी हेड सुनील बैलवार ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। ततपश्चात कार्यक्रम में सर्व प्रथम १२ सेफ्टी टास्क फोर्स टीम व ५ सेफ्टी सब कमेटी की टीम ने भाग लिया , जिसमे सेफ्टी से सम्बंधित शेयरिंग लर्निंग के बारे में सभी टीमों ने अपनी उपलब्धि बताई तथा आने वाले समय में सुरक्षा की चुनौतयों से कैसे मुकाबला किया जाये उसके लिए बेस्ट प्रैक्टिसेज व प्रोजेक्टर के सहायता से केस प्रेजेंटेशन के द्वारा बिस्तृत रूप से समझाया गया। इसके आलावा समय समय पर सेफ्टी से सम्बंधित क़्विज कम्पटीशन का भी आयोजन किया गया था। तत्पश्चात सभी सेफ्टी टास्क फोर्स की टीमों द्वारा दिए गए केस प्रेजेंटेशन कम्पटीसन का अवलोकन कर निर्णायक के भूमिका निभा रहे मैंटीनैंस हेड विभाग संजय सिंह,मानव संसाधन विभाग हेड शैलेश विक्रम सिंह व सञ्चालन विभाग हेड गुलसन तिवारी तीनो जजों ने इंदू यादव की टीम ऑफ द जॉब सेफ्टी टास्क फोर्स को प्रथम स्थान , द्वितीय स्थान क्रमश गुलसन तिवारी की टीम इंसीडेंट इन्वेस्टीगेशन सेफ्टी सब कमेटी व राजेश सैनी की टीम वर्क एट हाईट को संयुक्त रूप से दिया गया तथा सुदीप्ता नायक की टीम इलेक्ट्रिकल सेफ्टी को तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित अध्यक्ष ऊर्जा के.पी.यादव ने सुरक्षा को सर्वोपरि बताते हुए कहा कि रेणुसागर टीम की सुरक्षा के प्रति यही जोसो खरोस रहा तो हमें जीरो हार्म प्राप्त करने में कोई कठिनाई नहीं होगी ,उन्होंने इस आयोजन के लिए सेफ्टी विभाग की सराहना करते हुए कहा कि हमें सुरक्षा को दिनचर्या में आवश्यक रूप से शामिल करना चाहिए जिससे हम अपने उद्देश्य जीरो हार्म को आसानी से प्राप्त कर सके। इसी क्रम में कारपोरेटऑफिस से आये सेफ्टी हेड सुनील बैलवार ने ऑफ द जॉब सेफ्टी कमेटी व अन्य टीमों द्वारा बेस्ट प्रैक्टिसेज व प्रोजेक्टर के सहायता से केस प्रेजेंटेशन कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि किसी भी कार्य को टीम भावना से किया जाय तो वह कार्य आसान हो जाता है उसी का उदाहरण है रेणुसागर पावर प्लांट की टीम, हमें पूरा भरोसा है कि रेणुसागर पावर प्लांट हमेसा सुरक्षा के मापदण्डो की कसौटी पर सर्वश्रेठ पावर प्लांट कि उपलब्धि हासिल करता रहेगा। कार्यक्रम के अन्त में कार्यक्रम के आयोजक सुरक्षा विभाग के प्रमुख अरविन्द सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम का सञ्चालन प्रमुख रूप से अभिनीत सिंह ,चंदा त्रिपाठी ,दिव्य श्री , तन्मय शुक्ला व समापन सुरक्षा विभाग के अधिकारी अभिनीत सिंह ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रुप से सभी विभागो के विभागाध्यक्ष, टास्क फोर्स कमेटी के अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

Translate »