जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक संपन्न

वाराणसी से सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी।जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति एवं औद्योगिक इकाइयों की कानून एवं सुरक्षा संबंधित बैठक जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में रायफल क्लब में संपन्न हुई।बैठक में जिलाधिकारी ने निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित सभी आवेदन को शीघ्र निस्तारित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने विकास प्राधिकरण,लोक निर्माण विभाग,विद्युत विभाग, यूपी सीडा,राजस्व विभाग एवं नगरीय विकास विभाग के संबंधित अधिकारियों को समस्त मामले शीघ्र निस्तारित कराने का निर्देश देते हुए जो मामले पोर्टल पर शो नहीं हो रहें हैं उन पर शासन को पत्र लिखने का निर्देश जीएम डीआईसी को दिया।
अवैध ईट भट्ठों को बंद कराने के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने अद्यतन प्रगति के बारे में पूछताछ की।जवाब में संबंधित अधिकारी ने बताया कि अब तक कुल 10 अवैध ईट भट्ठों को बंद कराया गया। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अपेक्षित कार्यवाही न होने पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए क्षेत्रीय अधिकारी एस. सी. शुक्ला को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।
औद्योगिक आस्थान चांदपुर में साफ-सफाई के मुद्दे पर मुख्य विकास अधिकारी ने नगर निगम एवं औद्योगिक अस्थान सहकारी समिति को समन्वय बनाकर साफ सफाई कराए जाने का निर्देश दिया।
अप्रेंटिस शिप योजना के अंतर्गत शिशिक्षुओ के मानदेय के मामले में मुख्य विकास अधिकारी ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि इस संबंध में शासन को पत्र प्रेषित कर शीघ्र भुगतान कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में उद्यमियों ने जिलाधिकारी एस.राजलिंगम को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।बैठक में एडीएम सिटी गुलाब चंद्र, जीएम डीआईसी,अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी एवं सभी उद्यमी गण प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Translate »