विविध आयोजनों के बीच मनाया गया एनटीपीसी रिहंद का 41वां स्थापना दिवस समारोह

बीजपुर | (रामजियावन गुप्ता)। एनटीपीसी रिहंद स्टेशन के स्थापना दिवस के सुअवसर पर गुरुवार को स्टेशन में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । आयोजन का शुभारंभ प्रशासनिक भवन परिसर में मुख्य महाप्रबंधक (रिहंद) श्री अशेष कुमार चट्टोपाध्याय ने एनटीपीसी गीत के साथ एनटीपीसी ध्वज फहराकर एवं केक काट कर किया । मुख्य अतिथि श्री चट्टोपाध्याय ने अपने सम्बोधन में कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए टीम वर्क तथा अनुशासन का संकल्प आवश्यक होता है । उन्होने कहा कि देशवासियों की अपेक्षाओं का सम्मान करते हुए एनटीपीसी का एकमात्र ध्येय राष्ट्र को अविरल रूप से गुणवत्ता युक्त एवं किफ़ायती बिजली देना है। उन्होने कहा कि आज के दिन विशेष तौर पर हमें अपने रिहंद कर्मचारियों के साथ-साथ अपने सभी पूर्व विभागाध्यक्षों एवं पूर्व कर्मचारियों पर गर्व करने का है, जिनके प्रयास एवं मेहनत से आज रिहंद स्टेशन 3000 मेगावाट पर पहुँच सका है।

एनटीपीसी रिहंद के गौरवशाली 40 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 04-02-2023 से 09-02-2023 तक रिहंद महोत्सव आयोजित किया गया था। जिसका मुख्य आकर्षण जनजातीय उत्सव रहा जो कि 06 से 08 फरवरी 2023 तक आयोजित किया गया था। यह उत्सव स्वदेशी संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए “सशक्त जनजाति सशक्त भारत” के विषय पर किया गया था। जनजाति संस्कृति के संरक्षण और उनकी कला को बढ़ावा देने हेतु लोक एवं जनजाति कला एवं संस्कृति संस्थान उत्तर प्रदेश और सेवा कुंज चपकी के सहयोग से विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमे अनेक प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम किए गए जैसे मैजिक शो, कठपुतली शो, रंगोली, चित्रकारी, बहरूपिया, सेल्फी पॉइंट, सजीव चित्रण एवं विभिन्न जनजातियों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गयी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधकगण, अपर महाप्रबंधकगण, विभागाध्यक्षगण, विभिन्न यूनियन एवं एसोशिएसन के प्रतिनिधिगण, सहयोगी संस्थाओं के प्रतिनिधिगण आदि उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन कार्यपालक (नैगम संचार) सुश्री ग्रीष्मा कुमारी ने किया।

Translate »