शव की हुई शिनाख्त, मां ने व्यक्त की हत्या आशंका

सोनभद्र। शाहगंज स्थित कब्रिस्तान में बुधवार को एक किशोर का ऐसा शव बरामद हुआ जिसे देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। उसका सिर सलामत था, लेकिन धड़ पूरी तरह कंकाल में तब्दील हो चुका था। काफी प्रयास के बाद भी किशोर की शिनाख्त हो पाई। आशंका जताई जा रही है कि किशोर की हत्या कर यहां शव फेंका गया है। शाहगंज थाना क्षेत्र के ओड़हथा गांव स्थित कब्रिस्तान में बुधवार शाम लगभग चार बजे किसी चरवाहे ने सिर लगा नर कंकाल देखा डर गया और शोर मचाना शुरू किया। कुछ ही देर में लोगों की भीड़ जुट गई। शव की हालत देख लोग सहम गए। शाहगंज ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ईशान खान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शिनाख्त की कोशिश की, मृतक का कुछ ही दूरी पर पैंट और बेल्ट मृतक का चेहरा बचा हुआ है, जबकि कंकाल बन चुके

शरीर के शेष अंग पर खून लगा है। कब्रिस्तान में कंकाल के अगल-बगल में थोड़ी मिट्टी डालकर यह साबित करने की कोशिश की गई थी कि कब्रिस्तान से ही कंकाल निकला है। मृतक के गले में लाल रंग के शर्ट का अवशेष है जबकि पैंट और बेल्ट कुछ दूरी पर पड़ा मिला। घोरावल सीओ संजीव कटियार, एसओ संजय पाल, चौकी प्रभारी संजय सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को जिला अस्पताल भिजवाया। सीओ ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है। मृतक की उम्र करीब 14-15 वर्ष और शव चार-पांच दिन पुराना लग रहा है। शव की शिनाख्त कराने के लिए पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का सही पता चलेगा।
अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने बताया कि कब्रिस्तान में नाबालिक का नरकंकाल मिला इस नरकंकाल की शिनाख्त हो गई मॉ ने बताया कि हमारा पुत्र किसी महिला के साथ 4 फरवरी को गया था वहाँ से वापस नहीं आया मृतक की माँ ने कोतवाली में तहरीर देकर जांच की मांग की है।

Translate »