एसपी सोनभद्र डॉ. यशवीर सिंह व हिण्डाल्को के मुखिया एन. नागेश ने 13 प्रशिक्षुओं को प्रमाणपत्र के साथ टूल किट दिया

पुलिस अधीक्षक, सोनभद्र द्वारा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दृष्टिगत हिण्डालको कर्मचारियों द्वारा निकाली गयी रैली को हरी झण्डी दिखाकर किया गया रवाना
वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करने हेतु की जनता से की गयी अपील

सोनभद्र।एसपी सोनभद्र डॉ. यशवीर सिंह व हिण्डाल्को के मुखिया एन. नागेश ने 13 प्रशिक्षुओं को प्रमाणपत्र के साथ टूल किट दिया।प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके  प्रशिक्षुओं को बधाई देते हुए उनके सुनहरे भविष्य की कामना की गयी।हिण्डालको स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में मेसन (राजमिस्त्री) प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके 13 प्रशिक्षुओं को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक सोनभद्र डॉ. यशवीर सिंह व हिण्डाल्को के मुखिया एन. नागेश ने  प्रमाणपत्र के साथ टूल किट भी प्रदान किया। साथ ही उन्हें बधाई दी तथा उनके सुनहरे भविष्य की कामना की। इस अवसर पर एसपी श्री यशवीर सिंह ने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दौर में पढ़ाई के साथ स्किल्स का होना बहुत जरूरी है। स्किल वह धन है जिसे कोई आपसे छीन नहीं सकता। किसी भी एक स्किल में पारंगत होने पर आपके लिए अवसरों की भरमार हो जाती है तथा एक ही संस्थान तक सीमित नहीं रहना पड़ता। वहीं श्री नागेश ने कहा कि इस प्रशिक्षण का उद्देश्य नवयुवकों को स्वावलंबी बनाना है एवं आसपास के बेरोजगार जरूरतमंद नवयुवकों को रोजगार प्रशिक्षण देकर उन्हें आजीविका से जोड़ने का प्रयास करना है जिसमें हिण्डाल्को हमेशा तत्पर रहता है। वहीं हिण्डाल्को सीएसआर के प्रमुख श्री अविजीत कुमार ने कहा कि आगे भी बाजार की जरूरतों के मुताबिक नवयुवकों को प्लंबर, फिटर, बढ़ई आदि स्किल्स का प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस बैच के समाप्त होने के बाद अब कारपेंटर (बढ़ईगिरी) प्रशिक्षण हेतु भी नया बैच शुरु किया जा रहै है जल्द ही इन लोगों की ट्रेनिंग भी शुरु कर दी जाएगी।

तत्पश्चात् पुलिस अधीक्षक, सोनभद्र डॉ0 यशवीर सिंह द्वारा पिपरी क्षेत्रान्तर्गत रेनूकुट में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दृष्टिगत हिण्डालको कर्मचारियों द्वारा निकाली गयी रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। पुलिस अधीक्षक, सोनभद्र द्वारा समारोह में उपस्थित लोगों से अपील करते हुये उनको यातायात नियमों के बारे में बताकर पालन करने हेतु जागरूक किया गया। साथ ही साथ यह भी बताया गया कि बिना सीट बेल्ट/हेलमेट लगाये वाहन न चलाये, वाहन चलाते समय मोबाइल से बात न करें, नो पॉर्किंग में वाहन खड़ी न करें, नशा कर वाहन न चलाये, सड़क नियमों का पालन करनें इत्यादि के बारे में भी जागरूक किया गया।

Translate »