साईं हॉस्पिटल कॉलेज आफ नर्सिंग में विधिक एड्स जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव)। जनपद न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अशोक कुमार यादव प्रथम के आदेशानुसार विश्व एड्स दिवस पर साई हॉस्पिटल कॉलेज ऑफ नर्सिंग, सजौर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विधिक एड्स जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि के रुप में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विनय कुमार सिंह व निदेशक डॉ अनुपमा सिंह ने रेड रिबन काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। विनय कुमार सिंह ने कहा कि इस बीमारी के बारे में हर उम्र के लोगो के बीच

जागरुकता बढ़ाना है। आगे यह भी कहा इस बीमारी के वजह से शरीर सामान्य बीमारियों से लड़ने मे अक्षम होता है। यह छूआ- छूत की बीमारी नही है,इसलिए समानता का अधिकार रखा जाए। समानता के अधिकार नही रखने पर बकायदा एचआईवी एंड एड्स एक्ट 2017 लागू किया गया,जिसमें संक्रमित व्यक्तियों के साथ कार्यस्थल अथवा समाज मे भेदभाव किया जाना कानूनी अपराध है और इसमें अधिकतम 2 वर्ष की सजा व एक लाख रुपये जुर्माना भी है। डॉ अनुपमा सिंह ने उपस्थित बच्चो को एड्स के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एचआईवी से ग्रसित बच्चो के प्रति आत्मीयता रखे, उनके साथ मधुर व्यवहार रखे क्योकि बचाव ही इसकी सुरक्षा है। विशिष्ट अतिथि व प्रबंधक निदेशक डॉ बी.सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों व बच्चो को आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम में नर्सिंग कॉलेज के एडमिनिस्ट्रेटर अखिलेश मिश्रा, पैरालीगल वलिटीयर्स राजन चौबे, जिला प्रोबेशन कार्यालय से सीमा द्विवेदी, नितुयती सिंह व साधना मिश्रा सहित बच्चे उपस्थित रहे।

Translate »