हिण्डाल्को में कंप्यूटर सुरक्षा दिवस पर जागरुकता सत्र आयोजित

आदित्य सोनी

रेणुकूट (सोनभद्र)। अपने सिस्टम में पर्सनल जानकारी को सुरक्षित रखने हेतु लोगों को प्रोत्साहित करने एवं अपने पीसी/लैपटॉप पर डाटा को सुरक्षित और गोपनीयता को बनाए रखने के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से प्रत्येक वर्ष कंप्यूटर सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। इस साल भी कंप्यूटर सुरक्षा दिवस बुधवार को मनाया गया। इस अवसर पर हिंडाल्को रेणुकूट में भी ‘साइबर सुरक्षा अभियान’ के तहत

सूचना सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसका उद्देश्य हमारे कर्मचारियों को कम्प्यूटर सुरक्षा के प्रति जागरुक करना था। इसके अंतर्गत ऑनलाइन क्विज और ई-लर्निंग कोर्स समेत कई प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं। साथ ही कार्यस्थल पर सुरक्षा जागरूकता सत्र भी आयोजित किया गया। वहीं अंत में प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण भी किया गया।
इस अवसर पर आयोजित सेमिनार में हिण्डाल्को समूह के

प्रबंध निदेशक सतीश पाई, सीएफओ प्रवीण माहेश्वरी, सीडीओ- जगदीश रामास्वामी ने कंप्यूटर सुरक्षा को लेकर अपने अहम विचार रखे और सभी को जागरुक रहने सलाह दी। वहीं रेणुकूट से सीओओ एन. नागेश, एच आर हेड जसबीर सिंह, अल्युमिना हेड- एन एन रॉय, रिडक्शन हेड- जे पी नायक ने एक सुर में ऑनलाइन हैकरों से सावधान रहने की सलाह दी एवं अपना ओटीपी किसी के साथ साझा करने के लिए मना किया। इस अवसर पर आई विभाग के प्रमुख दुवु मूर्ति, रुपेश कुमार, गौरव अवस्थी, दिशा श्रीवास्तव, मुकुल श्रीवास्तव, कुन्दन सिंह समेत सभी आईटी कर्मियों का अहम योगदान रहा।

Translate »