चार दिवसीय इंडियन एसोशियेसन आफ प्राइवेट साइकेटी का वार्षिक कानफ्रेंस 24 से

सुरभी चतुर्वेदी

सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी l ( इंडियन एसोशियेसन आफ प्राइवेट साइकेट्री ) की 23वीं कानफ्रेंस 24 से 27 नवम्बर 2022 को बनारस हिन्दू विश्वविधालय के रूवतंत्रता भवन में होने जा रही हैं।
यह जानकारी मंगलवार को देवा इंस्टिच्यूट वाराणसी के प्रांगण में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोघित करते हुए डॉ0 वेणु गोपाल झंवर ने दी l
इस प्रेस कानफ्रेंस में कानफ्रेंस मे डॉ0 इदिस शर्मा, डॉ0 वेणु गोपाल झंवर कानफ्रेंस के चेयरमैन, डॉ0 एम ़एन त्रिपाठी सचिव तथा डॉ0 तनु सिंह सह सचिव, आदि लोग उपस्थित थे।
डॉ0 झंवर ने बताया कि बनारस मे इस कानफ्रेंस को करना एक गौरव की बात है। साथ ही उन्होंने बताया कि
24 से 27 नवम्बर के बीच होने वाली इस कानफ्रेंस में देश के कोने – कोने से तथा अमेरिका, कनाडा, इंगलैण्ड, श्री लंका , भूटान, नेपाल आदि देशों से लगभग 1500 से अधिक मनोचिकित्सक, साइकोलोजिस्ट, शोसल वर्कर भाग ले रहे है। इस चार दिवसिय कानफ्रेंस में 200 से ज्यादा लेक्चरस जिसमें मनोविज्ञान के नये आयामो तथा देश विदेश के मनोचिकित्सको के अनुभवों का साझा किया जाएगा।
साथ ही इसमें 40 से अधिक वर्कशॅाप, 10 से अधिक डिवेट भी शामिल है।
डॉ0 झंवर ने बताया कि इस कानफ्रेंस में डॉ0 से ज्यादा कम्पनियां भी हिस्सा ले रही है।
डॉ0 एम एन त्रिपाठी ने बताया कि विगत 23 वर्षो में 2004 के बाद यह दूसरा अवसर है कि बनारस को में ।छब्प्।च् का वार्षिक अधिवेशन करने का अपवसर प्राप्त हुआ है। इस कानफ्रेंस में मेंण्टल हेल्थ से सम्बन्धित ज्वलंतशील मुद्दो पर विस्तार से चर्चा होगी।
डॉ0 तनू सिह ने बताया कि करोना काल के बाद मानसिक बिमारियों में खासी बढोतरी हुई है। इस मुद्दे पर भी अधिवेशन मे वृहद चर्चा होगी।

Translate »