छोटा प्रयास से बड़ी मुस्कान दिया जा सकता है-ऋतिशा


सोनभद्र – छोटा प्रयास से बड़ी मुस्कान दिया जा सकता है, बिरसा मुण्डा के जंयती पर बिरसा मुण्डा फाउण्डेशन एण्ड रिसर्च इंस्टीट्यूट के ऋतिशा ने सड़को पर घुमने वाले पशुओं के गले मे रेडियम पट्टा बाँधने की शुरूआत करते हुए ।

ऋतिशा ने बताया की सड़को पर जानवर / मवेशी छुटा रहने से रात को मोटर साइकिल सवार टकरा कर गम्भिर रूप से घायल हो जाते है और मौतें भी हो जाती है। बड़े वाहनों की चपेट में आने से मवेशियों की जान भी चली जाती है। इससे बचने और दुर्घटना को कम करने व रोकने के लिए बिरसा मुण्डा फाउण्डेशन एण्ड रिसर्च इंस्टीट्यूट ने छोटा प्रयास बडी मुस्कान अभियान के तहत सभी गाय / बैल / मवेशी जो रेडियम बेल्ट गले में लगाने से रात के अंधेरे में दुर से ही सड़को पर मवेशियों को चिन्हित किया जा सकता है जिससे दो-दो जानें बचायी जा सकती है। बिरसा मुण्डा की जयंती पर गायों को रेडियम पट्टा बाँध कर शुरूआत किया गया है। यह अभियान प्रतिदिन एक माह तक चलाया जायेगा

बिरसा मुण्डा की जयंती को बिरसा मुण्डा फाउण्डेशन एण्ड रिसर्च इंस्टीट्यूट कार्यालय पर निःशुल्क पढ़ने वाले बच्चों के साथ केक काट कर जनजाति गौरव दिवस के रूप में मनाया गया तथा जय जोहार के साथ जन जाति क्रान्ति की सपथ दिलायी गयी और बच्चों को सामाजीक बुराई से बचने और शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला गया। इस कार्याक्रम में ऋतिशा गोड़, महफूज खाँ, विकाश शाक्य, मंगल मौर्य, रोशनि, रेखा, दिपीका, अंकिता, काजल, हिमांशु, प्रिसं, अनुराधा, खुशी, रानू, सोनम, मुमताज, आंचल आदि लोग उपस्थित रहें।

Translate »