एनसीएल में कोल इंडिया अंतर-कंपनी टेबल टेनिस टूर्नामेंट 2022-23 हुआ सम्पन्न

टीम चैंपियनशिप पर एसईसीएल ने किया कब्ज़ा

एनसीएल, सीसीएल, डबल्यूसीएल, सीएमपीडीआईएल व एससीसीएल ने जीते कई पदक

शुक्रवार को नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड(एनसीएल) के अमलोरी क्षेत्र में कोल इंडिया अंतर-कंपनी टेबल टेनिस टूर्नामेंट 2022-23 सम्पन्न हुआ । दिनांक 21 से 23 सितंबर 2022 तक आयोजित इस टूर्नामेंट में कोल इंडिया व इसकी अनुषंगी कंपनियों तथा सिंगरेनी कोलफील्ड्स लिमिटेड से पुरुष व महिला दोनों ही वर्गों में 90 खिलाड़ियों के बीच रोमांचक मुक़ाबला हुआ । इस दौरान पुरुष, महिला व वेटरन वर्ग में एकल, युगल व टीम चैंपियनशिप श्रेणियों में 140 मैच खेले गए ।

इनकी रही उपस्थिति :

टूर्नामेंट के समापन समारोह में कलेक्टर, सिंगरौली श्री राजीव रंजन मीणा बतौर मुख्य अतिथि तथा पुलिस अधीक्षक, सिंगरौली श्री बीरेन्द्र कुमार सिंह बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे । इसके साथ ही महाप्रबंधक(कार्मिक/ कल्याण) श्री एसएस हसन, महाप्रबंधक(अमलोरी) श्री सतीश झा, कंपनी जेसीसी सदस्य बीएमएस से श्री राकेश पांडे, सीएमएस से श्री अजय कुमार, आरसीएसएस से श्री बी एस बिष्ट, एचएमएस से श्री अशोक कुमार पाण्डेय, कोल इंडिया वेलफेयर बोर्ड के सदस्यगण श्री अशोक मिश्रा(बीएमएस) एवं श्री पीएस पाण्डेय(सीटू), सीएमओएआई के महासचिव श्री सर्वेश सिंह, एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य, खिलाड़ी, रेफरी, टीम मैनेजर तथा बड़ी संख्या में एनसीएल कर्मी उपस्थित रहे ।

अपने मुख्य अतिथीय उद्बोधन में कलेक्टर सिंगरौली श्री आरआर मीणा ने भारत के अलग अलग क्षेत्र से आए सभी खिलाड़ियों को बधाई दी एवम् टूर्नामेंट के भव्य आयोजन के लिए एनसीएल की प्रशंसा की | उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं एक उत्सव की भांति ही मन में उत्साह का सृजन करती हैं । श्री मीणा मे कहा कि खेलों से कम्पनी में स्वस्थ और बेहतर वातावरण बनता है । श्री मीणा ने कठिन से कठिन परिस्थितियों में निर्बाध कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एनसीएल को बधाई दी और साथ ही समाज कल्याण व खेल-कूद के क्षेत्र में कंपनी के योगदान की सराहना की ।

कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक, सिंगरौली श्री बीरेन्द्र कुमार सिंह ने टूर्नामेंट के आयोजक मण्डल, सभी खिलाड़ियों व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को बधाई दी | उन्होंने कहा कि एनसीएल लक्ष्य से अधिक कोयला उत्पादन कर देश की ऊर्जा संरक्षा में अहम भूमिका निभाती है और साथ ही समाज उत्थान एवं खेल-कूद के क्षेत्र में भी कंपनी की महत्वपूर्ण भूमिका है । उन्होंने ज़िले को कई ख्यातिलब्ध खिलाड़ी देने के लिए एनसीएल को बधाई दी ।

कार्यक्रम के दौरान कंपनी जेसीसी के पदाधिकारियों ने एनसीएल में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एनसीएल की सराहना की और सभी विजेता खिलाड़ियों एवं प्रतिभागियों को उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी ।

इस तीन दिवसीय रोमांचक टूर्नामेंट के दौरान टीम चैंपियनशिप में एसईसीएल की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया तो वहीं एससीसीएल की टीम दूसरे स्थान पर रही ।

इस दौरान पुरुष वर्ग में एकल प्रतियोगिता में एनसीएल से श्री मोनीश सोनी प्रथम व एसईसीएल से श्री सुशांत बोरवानकर द्वितीय स्थान पर रहे । युगल प्रतियोगिता में एनसीएल से श्री नौशाद आलम व डबल्यूसीएल से श्री दिनेश जावरे विजेता तथा एसईसीएल से श्री पीके मण्डल व श्री ऋषिकेश पुरोहित उपविजेता रहे ।

वेटरन वर्ग(45 वर्ष से अधिक) में पुरुष एकल में डबल्यूसीएल से श्री राजेन्द्र बाजोड़िया प्रथम व सीएमपीडीआईएल से श्री सतीश कुमार द्वितीय स्थान पर रहे तो वहीं युगल प्रतियोगिता में सीएमपीडीआईएल से श्री सतीश कुमार व श्री अभिजीत सिंह विजेता व एससीसीएल से श्री एमवी राव व श्री के ईश्वर चारी उपविजेता रहे ।

महिला वर्ग में डबल्यूसीएल से श्रीमती अंजु बोस ने बाजी मारी तो वहीं श्रीमती नंदा उबनारे रनर-अप रहीं । महिला युगल प्रतियोगिता में डबल्यूसीएल से श्रीमती अंजु बोस व श्रीमती नंदा उबनारे विजेता तथा एनसीएल से सुश्री साबिया व सीसीएल से श्रीमती स्नेहा पटनायक की टीम उप-विजेता रही ।

कार्यक्रम के दौरान अमलोरी क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री सतीश झा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा महाप्रबंधक(कार्मिक/कल्याण) श्री एस एस हसन ने खेल की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए सभी अतिथियों का अभिनंदन किया ।

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने बांधा समां

समापन समारोह के दौरान डीएवी, अमलोरी के छात्रों ने स्वागत गीत, सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों ने राजस्थानी नृत्य तथा डीएवी के छात्र व छात्राओं ने शानदार पारंपरिक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी ।

Translate »