जीवित्पुत्रिका व्रत में मां के साथ नदी में नहाने गई बालिका की डूबने से मौत

समर जायसवाल

दुद्धी-सोनभद्र। कोतवाली क्षेत्र के बिड़र ग्राम से गुजरने वाली लौवा नदी पर बने नवनिर्मित पुल के किनारे मन्दिर के समीप कार्यदाई संस्था द्वारा नदी में खोदे गए गड्ढे में नहाने के दौरान 10 वर्षीय बालिका की देर शाम मौत हो गई। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया।

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो जीवित्पुत्रिका व्रत में 24 धंटे की उपवास कर रही मां के साथ स्नान कर रही रितु सोनी पुत्री भोला सोनी अचानक गड्ढे में चली गई। जिसे देख आस पास के लोगो ने पानी से बाहर निकाला ,स्थिति नाजुक देख निजी वाहन से बालिका को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया जहां उपस्थित चिकित्सक ने बालिका को देखते ही मृत घोषित कर दिया ।

इस हृदय विदारक घटना से परिजनों पर दुःख का पहाड़ टूट पड़ा साथ ही मां का रो-रो कर स्थिति खराब हो गई। घटना से क्षुब्ध लोगो ने कार्यदाई संस्था के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग करते हुए रोष व्याप्त किया।इस दरमियान प्रशिक्षु सीओ अमित कुमार, क्राइम इंस्पेक्टर शेष नाथ पाल, कस्बा प्रभारी संजय सिंह मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया और उचित कार्यवाही करने की बात कहते हुए शव का पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया।

Translate »