जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाईएनटीपीसी सिंगरौली की प्रस्तावित तृतीय चरण को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा एनटीपीसी सिंगरौली की अतिक्रमण भूमि पर प्रभावी कार्रवाई की


सोनभद्र।जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई
एनटीपीसी सिंगरौली की प्रस्तावित तृतीय चरण को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा एनटीपीसी सिंगरौली की अतिक्रमण भूमि पर प्रभावी कार्रवाई की गई, जिसके तहत ग्राम परसवार राजा के अवैध कब्ज़े को विधिसम्मत ढंग से हटाया गया।श्री शैलेंद्र कुमार मिश्रा, उप जिलाधिकारी महोदय ने बताया कि एनटीपीसी सिंगरौली तृतीय चरण के विस्तार की कार्रवाई जोरो पर है। इसलिए भविष्य में भी अवैध कब्ज़े के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी ताकि जन हित में जल्द से जल्द प्रस्तावित विद्युत् परियोजना का निर्माण कार्य पूर्ण कर देश की विद्युत् आवश्यकता को पूरा किया जा सके।

भारत सरकार,विद्युत मंत्रालयएवं उत्तर प्रदेशराज्य सरकार के दिशा-निर्देशों केअनुसार, एनटीपीसी सिंगरौली द्वारा यथाशीघ्र तृतीय चरण के विस्तार की कार्रवाई की जा रही है।

एनटीपीसी सिंगरौली में वर्तमान में 200 मेगावाट की 5 इकाइयाँ और 500 मेगावाट की 2 इकाइयाँ संचालित हैं, जिनकी कुल क्षमता 2000 मेगावाट है। एनटीपीसी सिंगरौलीप्रथम चरण की यूनिटें तकरीबन 40 वर्ष पुरानी हो चुकी हैं , इसलिएभारत सरकार के निर्देश पर एनटीपीसी सिंगरौली तृतीय चरण के निर्माण के साथ अपनी उत्पादन क्षमता का विस्तार करने जा रही है।

एनटीपीसी सिंगरौली तृतीय चरण का विस्तार भारत सरकार के “उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य, पावर@2047 के उद्देश्यों के अनुरूप है, जो एनटीपीसी की बिजली उत्पादन क्षमता के विस्तार में मदद करेगा एवंदेश भर में बिजली की कमी को पूरा करने में मदद करेगा।

आज के अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई श्री नागेश सिंह, एस.एच.ओ शक्तिनगर, श्री बृजेश कुमार मिश्रा-तहसीलदार,लेखपाल,कानूनगो, पुलिस प्रशासन, संपदा अधिकारी, केंद्रीय औधोगिकसुरक्षा बल, एनटीपीसी कर्मी, जन प्रतिनिधिगण,मीडिया कर्मी की देखरेख में संपन्न की गई|

Translate »