ख्रीस्त ज्योति हाई स्कूल असनाबांध में छात्र मंत्रिमंडल का हुआ चयन

ओम प्रकाश रावत विंढमगंज सोनभद्र

कोन थाना क्षेत्र के कचनरवा ख्रीस्त ज्योति हाई स्कूल असनाबांध विद्यालय में शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें विद्यालय के छात्र मंत्रिमंडल के विभिन्न पदों पर बच्चों को चयन हुआ। बच्चों को चयन शिक्षकों ने मतदान के जरिए किया। इसमें चयनित छात्रों में
नायक विपिन कुमार विश्वकर्मा तथा नायिका बबीता रवानी आदि पदों की शपथ दिलाई गई। छात्रों ने अनुशासित रहने की ली शपथ विद्यालय के सभी सदस्यों ने सभी छात्रों को उनके पद को प्रदर्शित करने वाले बिल्ले से सम्मानित किया गया।

प्रधानाचार्य सिस्टर लिली ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्यालय में ऐसे समारोह का होना अपने आप में एक अनोखी बात है। विद्यालय में बच्चों को सभी प्रकार की सही शिक्षा दी जाती है। यह एकमात्र ऐसा स्थान है जहां हमारे जीवन का सही मार्गदर्शन होता है। इसने बच्चों को एक जिम्मेदार नागरिक बनाने में अपना संपूर्ण योगदान दिया है।आयोजित कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ। मौके पर विद्यालय के प्रबंधक फादर सुनिल ने कहा कि उनका एक मात्र उद्देश्य है कि बच्चों को अपनी अलग पहचान बनाने में मदद करना है। बच्चों के सर्वांगिक विकास के लिए उन्हें जितने भी प्रयास करने होंगे वह करेंगे। उन्होंने कहा कि विद्यालय के सभी छात्र छात्रा नेक और कुशल हैं। उन्हें सिर्फ सही मार्गदर्शन की जरूरत है। कार्यक्रम के दौरान बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्र गान के साथ किया गया। सि० ज्योति तलेसफोर टोप्पो,अशोक यादव, प्रशांत, जसवंत आशीष ,सुशील ,अमर ,जोसफीन, रेशमा तिग्गा,आदि लोग मौजूद रहे!

Translate »