पत्रकारों ने थाना प्रभारी निरीक्षक को मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम सुरक्षा के दृष्टिगत ज्ञापन सौंपा

ओम प्रकाश रावत

विंढमगंज~सोनभद्र । झारखंड व छत्तीसगढ़ के बॉर्डर पर स्थित थाना क्षेत्र में आज ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रेमचंद वर्मा के अगुवाई में जिले के अंतर्गत खलियारी बाजार मे अज्ञात बाइक सवार बदमाशों के द्वारा दो पत्रकार श्याम सुंदर पांडे व विजय शंकर उर्फ लड्डू पांडे को गोली मारने से आक्रोशित पत्रकारों ने थाना प्रभारी निरीक्षक को मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम सुरक्षा के दृष्टिगत ज्ञापन सौंपा।

सोनभद्र जिले के अंतर्गत खलियारी बाजार में एक दुकान पर बैठकर पत्रकार श्यामसुंदर व विजय शंकर चाय पी रहे थे कि बीती रात्रि वैनी की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात बदमाशों ने दोनों को लक्ष्य कर फायरिंग की। विजय शंकर के सिर में और श्याम सुंदर के हाथ में गोली जा लगी। जिसकी भनक लगते ही स्थानीय पत्रकारों में आक्रोश फैल गया। जिससे आज सुबह ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रेमचंद वर्मा के अगुवाई में थाना क्षेत्र के अंतर्गत सारे पत्रकार एकत्रित होकर इसकी भर्त्सना की। तथा पत्रकारों की सुरक्षा पर सवालिया निशान प्रशासन के ऊपर खड़ा किया। तत्पश्चात पत्रकारों का समूह मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम थाना प्रभारी निरीक्षक को ज्ञापन देने के लिए निकल पड़े।

इस दौरान अपनी सुरक्षा में नारे लगाए जा रहे थे “पत्रकारों का सुरक्षा सुनिश्चित करो, सुनिश्चित करो “अज्ञात हमलावरों को गिरफ्तार करो, गिरफ्तार करो, भारत माता की जय। पत्रकारों का समूह सुभाष तिराहा, रांची रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग, हलवाई चौक, भारतीय इंटरमीडिएट कालेज के खेल मैदान होते हुए थाने पर पहुंचा। जहां ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रेमचंद वर्मा ने कहा कि इस इलेक्ट्रॉनिक व इंटरनेट के युग में भी समाज के दर्पण की तरह काम करने वाले पत्रकारों के ऊपर बदमाशों के द्वारा जानलेवा हमला किया जाना बहुत ही शर्मनाक है अगर प्रशासन बदमाशों को गिरफ्तार नहीं करती है तो जोरदार आंदोलन करने के लिए हम सभी पत्रकार भाई बाध्य होंगे जब पत्रकार ही देश, गांव में सुरक्षित नहीं रहेंगे तो आम जनमानस, ग्रामीण जनता, अशिक्षित जनता की सुरक्षा कैसे होगी। हम सभी पत्रकार गण आज थाना प्रभारी निरीक्षक के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपा रहे हैं ताकि पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित किया जा सके । इस मौके पर रामदास कुशवाहा, सुमन कुमार गुप्ता, प्रभात कुमार, वीरेंद्र कुमार ,राकेश केसरी ,अजय कुमार गुप्ता, नंदकिशोर प्रसाद, जितेंद्र प्रसाद, ओम प्रकाश रावत, विनोद मिश्रा ,रामाशीष यादव, पप्पू यादव मौजूद थे।
थाने पर मौजूद प्रभारी निरीक्षक सूर्यभान ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन लेने के बाद विरोध प्रगट करने पहुंचे पत्रकार भाइयों को पूर्णरूपेण आश्वस्त किया कि आप सभी लोग हमारे थाना क्षेत्र के अहम कड़ी हैं आपकी सुरक्षा का मै पूरा ख्याल करूंगा आप लोगों को तनिक भी अगर असुरक्षा महसूस हो तो हमें जरूर अवगत कराएंगे तथा क्षेत्र में अगर किसी तरह के कोई बदमाश या माफिया आप की पैनी निगाह में दिखाई देता है तो हमें अवश्य बताएंगे ताकि उन्हें पकड़कर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा सके।

Translate »