नौजवान सभा ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

मामला जनपद महराजगंज के निचलौल थाना इंचार्ज द्वारा कार्यकर्ताओं के साथ अलोकतांत्रिक व्यवहार करने का

सोनभद्र।अखिल भारतीय नौजवान सभा की जिला इकाई ने अपने राज्यव्यापी आहवान पर गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल को नामित मांग पत्र प्रशासन को सौंपा। इस दौरान नेताओं ने कहा कि भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से तानाशाही पर उतारू है और सरकार के निर्देशों पर प्रदेश की पुलिस लोकतांत्रिक गतिविधियों को कुचल रही है। इतना ही नहीं विपक्षी दलों के नेताओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं पर दमनकारी नीति चला रही है।
महराजगंज जिले के निचलौल थाना इंचार्ज ने बीते 29 जून को वहां शांति पूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे अखिल

भारतीय नौजवान सभा के प्रांतीय सचिव कामरेड अमजद शाह और तीन अन्य साथियों को थाने लेजाकर मारपीट करते हुए हवालात में डाल दिया। दूसरे दिन निचलौल थाना इंचार्ज उन लोगों को अपने कार्यालय में बुलाकर नंगा कर न केवल उन्हें बुरी तरह पीटा अपितु उन्हें थूक कर चटवाया और जातिसूचक भद्दी गालियां दी। नेताओं ने कहां घटना की हम सभी कार्यकर्ता कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए महराजगंज के निचलौल थाना इंचार्ज के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग करते हैं।
धरना प्रदर्शन के माध्यम से अखिल भारतीय नौजवान सभा के नेताओं ने माकपा के प्रांतीय नेता कामरेड प्रेमनाथ राय के साथ दुर्व्यवहार करने वाले मऊ कोतवाली के पुलिस कर्मियों को भी दंडित करने की आवाज उठाई । इसके साथ ही समस्त बेरोजगारों को रोजगार देने और भगतसिंह नेशनल एम्प्लॉयमेंट गारंटी कानून को लागू करने की भी मांग रखी। इस मौके पर नौजवान सभा के जिला सचिव दिनेश्वर वर्मा, छात्र नेता कामरेड विजय शंकर यादव, अशोक कुमार सोनी, मयंक कुमार, विरेन्द्र सिंह गोंड़, बुद्धि नारायण जायसवाल, अमर नाथ, प्रेम नाथ, पुरुषोत्तम व भाकपा के जिला सचिव कामरेड आर के शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Translate »