प्रदेश सरकार की योजनाओं से जन-जन को किया जाये लाभान्वित: अनीता सिंह

सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव)। राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीत सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को अधिकारियों के साथ प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में बैठक किया। इस दौरान राज्य महिला आयोग की सदस्य ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अवैध तरीक से जनपद में संचालित हो रहे नर्सिंग होम, अल्ट्रासाउण्ड आदि की जाॅच करके कार्यवाही की जाये।

इसी तरह उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि प्राईवेट मान्यता प्राप्त विद्यालयों की जाॅच की जाय। उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी से कहा कि जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित सलखन में स्थापित वृद्धाश्रम की जाॅच की गयी, तो वहां पर जाॅच में कमियां पायी गयी, उक्त के सम्बन्ध में वृद्धाश्रम के समस्त बिन्दुओं की जाॅच कर अपनी स्पष्ट जाॅच आख्या प्रस्तुत करें। उन्होंने दुद्धी तहसील में छात्राओं के विद्यालय के बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने की कार्यवाही उप जिलाधिकारी दुद्धी शैलेन्द्र मिश्रा द्वारा किये जाने की सराहना की। उन्होंने बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा महिला कल्याण के लिए जो भी योजनाएं संचालित की जा रही है, उन योजनाओं से महिलाओ को त्वरित गति से लाभान्वित किया जाये। साथ ही ध्यान रखा जाए महिलाओं का किसी प्रकार से उत्पीड़न न होने पाये।
बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर राहुल मिश्रा, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह, शेषमणि दूबे सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहें।

Translate »