वाराणसी में प्रौद्योगिकी की अद्भुत दुनिया में नाव बुकिंग ऐप का शुभारंभ

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी।वाराणसी में प्रौद्योगिकी की अद्भुत दुनिया में नाव बुकिंग ऐप का शुभारंभ।बताते चले कि प्रौद्योगिकी की अद्भुत दुनिया में आपका स्वागत है। भारत की पहली समर्पित नाव बुकिंग ऐप – नावी के शुभारंभ की घोषणा करते हुए। यह ऐप पवित्र शहर वाराणसी में लॉन्च किया जा रहा है। नावी ऐप को निर्बाध नाव बुकिंग सेवा प्रदान करने के इरादे से बनाया गया है।
नावी जलमार्ग प्रा। लिमिटेड एक ऐप आधारित एकत्रीकरण और रीयल टाइम ट्रैकिंग सिस्टम में अग्रणी है। कंपनी की स्थापना नवीनतम उपकरणों का उपयोग करते हुए नाव की सवारी सेवाओं की पेशकश करने की दृष्टि से की गई है, जिसमें प्रौद्योगिकी की मदद से सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया गया है ताकि वाराणसी के क्षेत्र में और उसके आसपास के लोगों की यात्रा को सुविधाजनक बनाया जा सके, और फिर सेवा शुरू की जा सके। राष्ट्रीय स्तर पर।
इस ऐप को बनाने के पीछे की सोच कई गुना है

  1. एक असंगठित बाजार में प्रत्यक्ष उपभोक्ताओं के लिए मूल्य निर्धारण में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए 2. एक उद्योग में सिस्टम और सुरक्षा प्रोटोकॉल निर्धारित करने के लिए जिसे संस्थानों के साथ-साथ अधिकारियों द्वारा उच्च जोखिम के रूप में देखा जाता है 3. एक के लिए विनियमित और नियमित आय उत्पन्न करने में मदद करना समाज का एक वर्ग जो वर्तमान में अव्यवस्था की स्थिति में है और नावों और संबद्ध उद्योगों के व्यापार में लिप्त लोगों को वैध आय प्रदान करने के लिए 4. एक ऐसे क्षेत्र से करों के माध्यम से सरकार को राजस्व उत्पन्न करना जो वर्तमान में एक नकद और बेहिसाब बाजार है .
    ऐप सभी मोबाइल प्लेटफॉर्म पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और नाव की सवारी के परेशानी मुक्त अनुभव को सुनिश्चित करने के लिए नावों की तत्काल/पूर्व बुकिंग के लिए एक अनूठा समाधान प्रदान करता है। इसके अलावा, ऐप यात्रियों के ओवरलोडिंग को सुनिश्चित करता है। उपलब्ध कराई गई नाव यात्रियों की संख्या के अनुसार होगी। आईओटी के माध्यम से नाव के स्थान की रीयल टाइम ट्रैकिंग, इस प्रकार प्रक्रिया में सुरक्षा और पारदर्शिता को सक्षम बनाता है।

ऐप टेक्नोलॉजी: बोटमैन और ग्राहक दोनों के लिए आईओएस और एंड्रॉइड के लिए हाइब्रिड ऐप, अमेज़ॅन वेब सेवा पर होस्ट किए गए PHP आधारित बैकएंड के साथ आसान नाव बुकिंग को सक्षम करता है। आईओटी प्रौद्योगिकी: नावों में स्थापित आईओटी डिवाइस, जीपीएस से लैस है, जो सर्वर को वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करता है जिससे ग्राहक और सिस्टम को सवारी का ट्रैक रखने में मदद मिलती है।

Naavi App कई समस्याओं का समाधान करता है जो आज बाजार में हैं

  1. ऐप सुनिश्चित करता है कि उचित और समान मूल्य निर्धारण उपायों को अपनाया जाए जिससे अंतिम उपयोगकर्ता को लाभ हो 2. वर्तमान में, नाविक अपने दैनिक व्यवसाय / आय के बारे में सुनिश्चित नहीं है, यह ऐप व्यापक दर्शकों तक पहुंच सुनिश्चित करेगा और इस प्रकार दैनिक आधार पर व्यापार की गारंटी देगा। 3. ऐप सुनिश्चित करता है कि जहाज पर सवार सभी नावें लाइफ जैकेट / रियल टाइम ट्रैकिंग जैसे सुरक्षा उपायों से सुसज्जित हैं और सभी नाविकों को आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। इन उपायों से संभावित घटनाओं की संख्या को कम किया जा सकता है। 4. ऐप एक डिजिटल भुगतान समाधान लाता है जो नौका विहार उद्योग के लिए वैध आय का अनुवाद करता है और जीएसटी के माध्यम से सरकार के लिए राजस्व की एक नई धारा भी खोलता है।

शुरुआत में ऐप और सेवाओं को वाराणसी में लॉन्च किया जाएगा और फिर अगले कुछ वर्षों में, हम इसे पूरे देश में ले जाने से पहले उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इसकी पेशकश करेंगे। नवी वाटरवेज वाराणसी के स्थानीय निवासी राकेश तिवारी के दिमाग की उपज और संस्थापक और सह संस्थापक आदित्य और विश्वनाथ गायतोंडे है। उनकी दृष्टि वाराणसी और पूरे उत्तर प्रदेश के लिए ऐसे कई प्रौद्योगिकी संबंधी गतिशीलता समाधान तैयार करना है।

Translate »