धर्मगुरुओं के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में आला अधिकारियों ने की बैठक

डीएम और एसपी ने परस्पर प्रेम और सौहार्द बनाए रखने की अपील की

सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव)। जनपद में पारस्परिक सहयोग, सौहार्द, विधि एवं शान्ति व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने हेतु मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह व पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा सभी धर्मगुरुओं से अपील की गई। इस दौरान उपस्थित धर्मगुरूओं पीस कमेटी के सदस्यों, व्यापारी समाज के पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए द्वय अधिकारियों ने कहा कि पारस्परिक सहयोग, सौहार्द, विधि एवं शान्ति व्यवस्था व अमन चैन को जनपद में पूरी तरह से कायम रखना है। सभी धर्मगुरु और शांति समिति के लोग अपने-अपने क्षेत्रों

में आम नागरिकों से आपसी प्रेम, सौहार्द बनाये रखने हेतु जागरूक करते रहें। डीएम ने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि किसी प्रकार का उत्तेजक व माहौल बिगाड़ने वाले संदेशों को प्रसारित न हो। लोगों को यह भी बताये कि उत्तेजित होकर या आवेश में आकर किसी प्रकार का गलत कदम न उठायें, क्योंकि आवेश या उत्तेजना में उठाये गये गलत कदम का खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है।
उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की स्थिति की जानकारी हों तो तत्काल स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ ही सम्बन्धित उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी को भी अवगत कराये, जिससे की समय रहते उस पर नियंत्रण किया जा सके। उन्होंने कहा सोनभद्र का इतिहास काफी अमन चैन का रहा है। इस अमन चैन को बेहतर बनाये रखने के लिए जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करें। साथ ही यह भी कहा कि किसी भी अफवाह से बचें और समाज में अफवाह फैलाने वालों पर भी निगाह रखें। जिससे समय रहते उस पर प्रभावी कार्यवाही की जा सके। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र,अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, जिले के धर्मगुरू, पीस कमेटी के पदाधिकारी, व्यापार मण्डल के पदाधिकारी सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहें।

Translate »