बढ़ती गर्मी में रॉबर्ट्सगंज के लोग पानी के लिए हलकान

अशोक नगर के लोगों ने पानी के लिए किया विरोध प्रदर्शन

सोनभद्र। जनपद की एक मात्र नगर पालिका परिषद रावर्टसगंज में लोगों को इस समय पानी के संकट का सामना करना पड़ रहा है । लोगों का कहना है कि जिम्मेदार नगर पालिका प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी उन तक नहीं पहुंच पा रहा पानी। बताते चलें कि भीषण गर्मी के कारण नगरपालिका के वार्ड नंबर आठ , अशोक नगर मुहल्ले में पिछले एक सप्ताह से घरों की बोरिंग सूख गयी है। रहवासियों ने पानी के टैंकर की मांग जब अपने सभासद से किया तो सभासद ने पानी देने से असमर्थता जताई और फोन बंद कर लिए । मामले की जानकारी होने पर पूर्वांचल नव निर्माण मंच

के नेता गिरीश पाण्डेय ने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी से फोन पर बात करते हुए टैंकर भेजने का आग्रह किया। फोन पर तो अधिशासी अधिकारी ने टैंकर भेजने का भरोसा दिया लेकिन आज तक अशोक नगर की उस गली मे पानी नहीं पहुंच सका। इससे नाराज होकर रहवासियों ने रविवार को पूर्वांचल नव निर्माण मंच के नेता गिरीश पाण्डेय के नेतृत्व में नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए पानी आपूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की ।
इस विरोध प्रदर्शन मे शामिल कुसुम पाण्डेय तथा किरन सिंह ने बताया कि पहले इस गली मे वाटर सप्लाई का कनेक्शन था जो सड़क नाली तथा नयी पाइपलाइन लगाने की खुदाई के कारण डैमेज हो गई है और सप्लाई का पानी नही पहुंच पाता है। मणि प्रसाद तिवारी तथा किरण देवी ने बताया कि एक सप्ताह से घरों की बोरिंग सूख जाने के कारण दर्जनों परिवारों के लोग पानी के लिए परेशान हैं । अंतिमा, रजनीश ने बताया घरों में नित्य क्रिया के लिए भी पानी का अभाव हो गया है लोग इस गर्मी मे बगैर स्नान के ही दिनरात व्यतीत करने को विवश हैं । विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पूर्वांचल नव निर्माण मंच के नेता श्री पाण्डेय ने नगरपालिका प्रशासन पर अपनी जिम्मेदारी के प्रति उदासीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि नगरपालिका के जिम्मेदार लोग आम आदमी के हिस्से के पानी को व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, होटलों को बेचकर पैसा कमाने मे व्यस्त हैं । कहा यदि इमानदारी से पानी आपूर्ति की जांच हो तो कागजों पर पूरा नगर पानी पीता मिलेगा । वही नगरपालिका के सभी वार्डो मे निर्बाध पानी आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए मंच के अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी ने ईमेल के जरिए जिलाधिकारी को पत्र भेजकर पानी आपूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की है । विरोध प्रदर्शन के दौरान सड़क पर खाली बाल्टी डब्बा लिए रहवासी राम कली, कमलेश, शिवाजी, सरिता, नीतू सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे ।

Translate »