अवैध बालू खनन व परिवहन के खिलाफ भाजयुमो का ज्ञापन

सोनभद्र।सोनभद्र में बालू खनन के नाम पर हो रहे अवैध खनन व ओवरलोड परिवहन बिना परमिट के गाड़ियों के संचालन व राजस्व चोरी के संबंध में जनपद में आए कैबिनेट मंत्री पंचायती राज मंडल प्रभारी चौधरी भूपेंद्र सिंह को साक्ष्य के साथ भाजयुमो के पूर्व जिला संयोजक मनीष अग्रहरि ने ज्ञापन दिया।
मनीष अग्रहरि ने कहा कि अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार किया जा रहा है और सरकार की छवि को धूमिल किया जा रहा है उसके बारे में विस्तार पूर्वक बताया !
मनीष अग्रहरी ने मंत्री जी को अवगत कराया कि जिले में ई टेंडर के आधार पर लीज आवंटित है जहां पर भारी पैमाने पर अवैध बालू का खनन नदी में नाव लगाकर किया जा रहा है निर्धारित मात्रा से अधिक बालू का खनन बड़ी-बड़ी मशीनों को लगाकर किया जा रहा है ।

एमएम 11 किसी भी लीज धारकों के पास नहीं है अभी मध्य प्रदेश का एमएम 11 लेकर अवैध परिवहन कर रहे हैं इससे राजस्व को बड़ी क्षति हो रही है आए दिन बालू के साइडों पर अधिक जाम के कारण आम जनमानस को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जनपद सोनभद्र में ओवरलोड वाहनों के परिवहन के कारण सड़क भी क्षतिग्रस्त हो रहा है जिससे आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही है खनन विभाग द्वारा चेकिंग के नाम पर जो भी अवैध गाड़ियों को ओवरलोड बिना रवाना के पकड़ते भी हैं तो उन पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती बल्कि उनसे मोटी रकम लेकर छोड़ दिया जाता है जिससे राजस्व का भी बड़ी मात्रा में चोरी कर यह अधिकारी अपनी जेबें भर रहे हैं और राजस्व को चूना लगा रहे हैं इन अधिकारियों के इस कृत्य से लोगों में सरकार के प्रति आक्रोश व्याप्त हो रहा है और सरकार की छवि भी धूमिल हो रही है और माननीय किसे बताया कि बालू खनन से नदी के जलीय जीव जंतुओं पर भारी असर पड़ रहा है खुलेआम इस तरह से बालू के साइडों पर अवैध खनन से सरकार की छवि खराब हो रही है और बालू खनन माफियाओं और खनन अधिकारी का बड़ा सिंडिकेट चर्चा में है ! जो अवैध खनन का अर्थ दंड करोडों रुपये लगाए है लीज धारकों द्वारा न जमाकर खुलेआम भारी पैमाने पर अवैध खनन किया जा रहा है।
माननीय जी से तत्काल अवैध खनन अवैध परिवहन वह ओवरलोड वाहनों पर रोक लगाते हुए जांच कराने की मांग की और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग किया जिससे मोदी योगी जी की भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश की नीति जनपद सोनभद्र में सार्थक हो सके !
मनीष अग्रहरी ने ज्ञापन के साथ ओवरलोड परिवहन भी फोटो की छाया प्रति अवैध वसूली की वीडियोग्राफी और न्यूज़पेपर में सरकार की छवि को धूमिल हो रही है उसकी कटिंग की छाया प्रति भी दिया !
इसकी प्रतिलिपि माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार जी को माननीय राज्य मंत्री जी को प्रमुख सचिव खनन विभाग को और निदेशालय भूतल एवं खनिज निदेशालय लखनऊ को दिया !!

Translate »